पटना में धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर्स पर कालिख पोती, अपशब्द भी लिखे

बिहार, पटना।बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंन्द्र शास्त्री पटना में हनुमंत कथा करने के लिए गए हैं । इसी दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने  पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर पर कालिख पोत दी  है. बता दें  बाबा के पोस्टर पर चोर जैसे अपशब्द भी लिखे गए हैं.

बागेश्वर बाबा की हनुमंत कथा का पटना में बुधवार को आखिरी दिन है। कथा के समापन से ठीक पहले बागेश्वर बाबा के अपमान से बिहार राजनीति गर्मा गई है। बीजेपी ने इस कृत्य की निंदा करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, आरजेडी और कांग्रेस ने भी धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर पर कालिख पोतने को गलत बताया है।

अज्ञात लोगों ने पोस्टर में पोती कालिख 

बताया गया है कि राजधानी पटना के प्रमुख स्थानों में शामिल डाकबंगला चौराहे पर बागेश्वर धाम वाले पंडित धर्मेंद्र शास्त्री के स्वागत को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों की ओर से पोस्टर लगाए गए थे। इन्हीं पोस्टरों पर मंगलवार की देर रात अज्ञात लोगों ने कालिख पोत दी है। इन पोस्टरों में विशेष रूप से धीरेंद्र शास्त्री की तस्वीर पर ही कालिख पोती गई है। इसके अलावा पोस्टर में लिखा है 420 चोर। अभी तक कालिख पोतने वाले कि पहचान नहीं हो पाई है। मामले की जांच की जा रही है।

भीड़ की वजह से कथा स्थगित कर दी गई थी

गौरतलब है कि बिहार में बाबा बागेश्वर धाम की ओर से कथा का आयोजन किया गया है. इस दौरान काफी ज्यादा भीड़ बढ़ने से एक दिन के लिए कथा स्थगित कर दी गई थी। वहीं इस वजह से बिहार की सियासत भी गर्म है. लगातार सियासी बयानबाजी हो रही है. धीरेंद्र शास्त्री पिछले चार दिन से पटना से सटे तरेत पाली में हनुमान कथा कर रहे हैं. उन पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का भी आरोप लग रहा है. जिस गाड़ी में बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री बैठे थे, उसे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ड्राइव कर रहे थे, लेकिन दोनों ने ही सीट बेल्ट नहीं लगाई थी, ऐसे में अब कार्रवाई हो सकती है।

धीरेंद्र शास्त्री के अपमान पर भड़की BJP

  पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अपमान पर बीजेपी भड़क गई है।BJP के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि यह कृत्य किसी राजनीतिक व्यक्तति का है। वोट की राजनीति के लिए यह किया जा रहा है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों ने यह किया है। चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास ने भी इसकी निंदा की है और सीएम नीतीश कुमार से माफी की मांग की है।

बीजेपी ने महागठबंधन की पार्टियों पर पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाया 

आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो पुलिस अपने अनुसार कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से इस तरह किसी का अपमान करने का हक किसी को भी नहीं है। कांग्रेस ने भी बागेश्वर बाबा के पोस्टर पर कालिख पोतने को अशोभनीय करार दिया। कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि पटना प्रशासन को केस दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए।12 मई को बागेश्वर बाबा के पटना आगमन से पहले उनके स्वागत में लगे पोस्टरों को भी फाड़ दिया गया था। उस पर भी बड़ा सियासी बवाल मचा था। बीजेपी ने महागठबंधन की पार्टियों पर पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाया था।

 

About Post Author