हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की संभावना, ऐलान जल्द ही होने की उम्मीद

KNEWS DESK-  हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की संभावनाओं पर तेजी से बातचीत चल रही है। सूत्रों के अनुसार, दोनों दलों के बीच गठबंधन की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति हो चुकी है, और संभावित रूप से गठबंधन का ऐलान कल तक हो सकता है।

शनिवार शाम को आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा और कांग्रेस के दीपक बाबरिया के बीच एक बैठक हुई। इस बैठक में सकारात्मक संकेत मिले हैं, जिससे गठबंधन की संभावनाएं प्रबल होती दिख रही हैं। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी ने करीब पांच सीटों पर समझौता करने की सहमति दे दी है, हालांकि पार्टी अपनी पसंद की सीटों को लेकर दबाव बना रही है।

राहुल गांधी की भूमिका

कांग्रेस के सीनियर नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पहले हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक के दौरान हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के प्रति अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। हालांकि, उन्होंने अंतिम निर्णय प्रदेश के नेताओं पर छोड़ दिया था। राहुल गांधी की पहल और कांग्रेस के नेताओं की सक्रियता से यह संभावना और भी मजबूत हो गई है कि जल्द ही गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा।

चुनाव आयोग के नए शेड्यूल के अनुसार, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान अब 1 अक्टूबर के बजाय 5 अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही, मतगणना की तारीख भी बदल गई है। अब काउंटिंग 4 अक्टूबर के बजाय 8 अक्टूबर को होगी। यह बदलाव चुनाव की रणनीति और गठबंधन की योजना पर भी असर डाल सकता है।

सूत्रों के अनुसार, जहां आम आदमी पार्टी हर हाल में गठबंधन चाहती है, वहीं कांग्रेस के नेताओं के सामने भी कोई विकल्प नहीं है। इससे यह प्रतीत होता है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत पटरी पर आ गई है और एक औपचारिक ऐलान जल्द ही हो सकता है।

ये भी पढ़ें-  सलमान खान ने गणपति बप्पा की धूमधाम से की पूजा, यूजर्स ने एक्टर को किया ट्रोल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.