सपा नेता आजम खान को लेकर गरमाई राजनीति, केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव के बयान पर कसा तंज

KNEWS DESK… समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के ठिकानों पर IT की रेड को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जहां इस कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. तो वहीं पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव के बयान पर पलटचवार करते हुए कहा है कि विपक्ष के लोगों को अगर ये लगता है कि भ्रष्टाचार करने के बाद उन पर कार्रवाई नहीं होगी तो ये गलत है.

दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि “अगर वे समझते हैं कि विपक्ष के लोग भ्रष्टाचार कर उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं होगी, तो ऐसा नहीं है, अगर सरकार को सूचना मिलेगी तो IT विभाग को छापा मारने का अधिकार है.. अगर कोई संस्था अपनी जांच कर रही हो, उस बीच किसी राजनेता का बयान, बाधा, अड़चन और माहौल खराब करने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले यूपी पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आजम खान पर हो रही IT की कार्रवाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए ट्वीटर पर लिखा कि “सरकार जितनी कमजोर होगी उतना ही विपक्ष पर छापे बढ़ते जाएंगे.”

गौरबतल हो कि IT की टीम आज यानी 13 सितम्बर की सुबह से सपा नेता आजम खान के कई ठिकानों पर रेड मार रही है. जानकारी के अनुसार रामपुर, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ के अलावा पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी कुछ जगहों पर रेड डाली गई है. जानकारी के मुताबिक ये छापेमारी मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट में टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई है. IT की टीम आज सुबह ही आजम खान के रामपुर स्थित आवास पर पहुंची. इस दौरान केंद्रीय सुरक्षा बल फोर्स भी उनके साथ थी.

मैं फकीर आदमी हूं..-आजम खान

बताया जा रहा है कि जब IT के अधिकारी आजम खान के घर पहुंचे तो सपा नेता ने कहा कि “मैंने तो रामपुर के लोगों के हाथ में कलम देने का काम किया है.. मैं फकीर आदमी हूं.. मेरे घर में आपको क्या मिलेगा?” आजम ने कहा, “मेरा तो सिर्फ एक ही बैंक अकाउंट है जिसमें मेरी पेंशन आती है, इसके अलावा मेरा दुनिया भर में कोई बैंक अकाउंट भी नहीं है. मैंने शिक्षा का काम करने के लिए लोगों से अपना दामन फैला कर भीख मांगी है.. चंदा लिया है और यह यूनिवर्सिटी बनाई है.”

About Post Author