दिल्ली में MCD स्थायी समिति के चुनाव पर सियासी हंगामा, AAP नेता मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

KNEWS DESK – दिल्ली नगर निगम (MCD) की स्थायी समिति के सदस्य चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आमने-सामने आ गई हैं। हाल के घटनाक्रमों ने दिल्ली की राजनीति में तनाव पैदा कर दिया है, जिसमें AAP नेता मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सिसोदिया का कहना है कि बीजेपी संविधान का सम्मान नहीं करती और लोकतंत्र को मजाक बना रही है।

हंगामे के चलते बैठक स्थगित

बुधवार को MCD सदन में स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की बैठक हंगामे के चलते स्थगित कर दी गई। AAP का आरोप है कि बीजेपी चुनाव में हार को नहीं पचा पा रही है और प्रशासन का गलत इस्तेमाल करके MCD पर कब्जा करना चाहती है।

दिल्ली की मेयर, शैली ओबेरॉय, ने MCD कमिश्नर को 5 अक्टूबर को स्थायी समिति के छठे सदस्य के चुनाव कराने का निर्देश दिया है।

MCD के स्थायी समिति के चुनाव में रातभर चला हंगामा, पानी की बोतलें फेंकी, AAP और BJP पार्षदों में मारपीट - Water bottles thrown by AAP BJP councillor during clash in MCD

सिसोदिया का बयान

सिसोदिया ने कहा, “बीजेपी ने चुनाव कराने की कोशिश की, लेकिन हंगामे के चलते यह संभव नहीं हो सका। उपराज्यपाल ने रात 10 बजे तक चुनाव कराने का आदेश दिया, जिसके बाद बीजेपी पार्षद वहां रातभर मौजूद रहे।” उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी द्वारा सदन की बैठक को एक प्रशासनिक अधिकारी के नेतृत्व में बुलाने का प्रयास किया गया, जो कि संविधान के खिलाफ है।

पराज्यपाल का आदेश पूरी तरह से अवैध- मेयर शैली ओबेरॉय

मेयर शैली ओबेरॉय ने भी इस मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा, “उपराज्यपाल का आदेश पूरी तरह से अवैध है। DMC एक्ट की धज्जियां उड़ाई गई हैं। उपराज्यपाल को हाउस मीटिंग में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है। वैध चुनाव 5 अक्टूबर को ही होंगे।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.