हरियाणा चुनाव परिणामों पर पीएम मोदी का हमला, कांग्रेस हमेशा बांटो और सत्ता पाओ के फॉर्मूले पर चली

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में 10 सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन डिजिटल माध्यम से किया, साथ ही भारतीय कौशल संस्थान और विद्या समीक्षा केंद्र का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने नागपुर में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उन्नयन और शिरडी हवाई अड्डे में नए एकीकृत टर्मिनल भवन की आधारशिला रखी।

कांग्रेस की आलोचना

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने हाल ही में आए हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणामों का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर आक्रामक हमला किया। उन्होंने कहा, “हरियाणा ने बता दिया है कि देश का मिजाज क्या है। कांग्रेस का पूरा इकोसिस्टम और अर्बन नक्सल का गिरोह जनता को गुमराह करने में जुटा था, लेकिन उनकी सारी साज़िशें ध्वस्त हो गईं।”

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह हमेशा वोटबैंक की राजनीति करती है और समाज को बांटने का प्रयास करती है। “कांग्रेस ने बार-बार सिद्ध किया है कि वो एक गैर-जिम्मेदार दल है। वो देश को बांटने के लिए नए-नए नरैटिव गढ़ रही है,” पीएम मोदी ने कहा।

विकास कार्यों की सराहना

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के विकास कार्यों की भी सराहना की। उन्होंने कहा, “आज महाराष्ट्र को 10 मेडिकल कॉलेज की सौगात मिल रही है। नागपुर एयरपोर्ट के आधुनिकीकरण और शिरडी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास किया गया है। ये प्रोजेक्ट्स महाराष्ट्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के राज में विकास की गति धीमी थी, जबकि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में तेज गति से विकास हो रहा है। “भ्रष्टाचार कांग्रेस के राज की पहचान थी,” उन्होंने टिप्पणी की।

मराठी भाषा का गौरव

प्रधानमंत्री ने हाल ही में मराठी भाषा को अभिजात भाषा का दर्जा देने का जिक्र करते हुए कहा, “जब एक भाषा को उसका गौरव मिलता है, तब पूरी पीढ़ी को नए बोल मिलते हैं। करोड़ों मराठी मानुष का दशकों पुराना सपना पूरा हुआ है।” उन्होंने इस उपलब्धि के लिए महाराष्ट्र के लोगों का आभार जताया, लेकिन कहा कि यह काम उनका नहीं, बल्कि लोगों के आशीर्वाद का परिणाम है।

इस उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी का उद्देश्य स्पष्ट था: कांग्रेस की आलोचना के साथ-साथ महाराष्ट्र के विकास की उपलब्धियों को उजागर करना। उनकी बातों ने इस बात को साफ कर दिया कि वे आगामी चुनावों में कांग्रेस को चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें-  हरियाणा में कांग्रेस की हार का असर, दिल्ली में AAP ने अकेले चुनाव लड़ने का लिया निर्णय

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.