स्वतंत्रता दिवस को पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल से मिलेंगे PM मोदी

KNEWS DESK- पेरिस ओलंपिक्स 2024 का समापन हो चुका है, और भारत ने कुल 6 पदक जीतने में सफलता प्राप्त की है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को पेरिस ओलंपिक्स में भाग लेने वाले सभी भारतीय एथलीटों से मिलने वाले हैं। इस दिन, पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे भारतीय ओलंपिक दल से मुलाकात करेंगे। इस विशेष अवसर पर, हर भारतीय एथलीट को लाल किले पर आमंत्रित किया गया है।

लाल किले पर खास मुलाकात

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पेरिस ओलंपिक्स में भाग लेने वाले 117 एथलीट स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी उन एथलीटों से भी अलग से मुलाकात कर सकते हैं जिन्होंने मेडल जीतने में सफलता प्राप्त की है। प्रधानमंत्री ने पहले ही उन एथलीटों को फोन पर बधाई दी है जिन्होंने पदक जीते हैं और जिनका मनोबल बढ़ाया है जिन्होंने करीबी अंतर से मेडल जीतने से चूके हैं।

एथलीटों के प्रति पीएम मोदी का सम्मान और समर्थन

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर सभी भारतीय एथलीटों को उनके अगले प्रयास के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से सभी एथलीटों के प्रति अपनी सराहना और गर्व व्यक्त किया है।

विनेश फोगाट को समर्थन

भारत की प्रमुख पहलवान विनेश फोगाट के लिए हाल के दिन कठिन रहे हैं। ओलंपिक्स के फाइनल मैच से पहले वजन मानकों से 100 ग्राम अधिक पाए जाने के कारण उन्हें प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया था। इस पर उन्होंने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) से गुहार लगाई है, जो 13 अगस्त को विनेश को सिल्वर मेडल दिए जाने के मामले पर अपना फैसला सुनाएगा।

पीएम मोदी ने विनेश फोगाट के प्रति अपना समर्थन जताया है। उन्होंने कहा कि विनेश “चैंपियनों में चैंपियन” हैं और इस तरह की घटनाएं दिल तोड़ने वाली होती हैं। पीएम मोदी ने विनेश के मनोबल को बढ़ाने के लिए कहा कि इस दुखद घटना को शब्दों में नहीं व्यक्त किया जा सकता। उन्होंने विनेश को आगे के प्रयासों के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं भी भेजीं।

प्रधानमंत्री मोदी की इन पहलाओं से यह स्पष्ट है कि भारत अपने एथलीटों को विशेष सम्मान और समर्थन प्रदान करता है, और स्वतंत्रता दिवस पर उनकी मुलाकात इस भावना को और प्रकट करेगी। यह दिन भारतीय खेल जगत के लिए एक महत्वपूर्ण पल होगा, जो एथलीटों की मेहनत और समर्पण की सराहना करने का एक अवसर भी है।

ये भी पढ़ें-  ‘मनीष सिसोदिया दिल्ली में BJP की…’, दिल्ली विधानसभा चुनाव पर बोले संदीप पाठक

About Post Author