शंख और डमरू वादन से होगा पीएम मोदी का स्वागत, पीएम मोदी के दौरे को लेकर अयोध्या में तैयारियां पूरी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर हैं। इस दौरान शंख और डमरू वादन से पीएम मोदी का अयोध्या में स्वागत होगा। श्रीराम की नगरी से देश के विभिन्न शहरों के लिए भी सौगातों का पिटारा खुलेगा। इस दौरान वह 15,700 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी करीब 11 बजकर 15 मिनट पर पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। नई अमृत भारत ट्रेन और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वह कई अन्य रेल परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। दोपहर करीब सवा बारह बजे प्रधानमंत्री नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। अयोध्या का नया रेलवे स्टेशन मंदिरों की नागर शैली के ‘शिखर’ की तर्ज पर गुंबद और भगवान राम के प्रतीक चिह्न धनुष-बाण से सुसज्जित है जिसका उद्घाटन शनिवार को किया जाना है।

पीएम मोदी का अयोध्या दौरा आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या दौरा पर हैं। पीएम मोदी अपने इस दौरे पर अयोध्या को 15,700 करोड़ रुपये की सौगत देने वाले हैं। पीएम मोदी 10.45 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

रामलला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NH 27 से धर्म पथ, लता चौक, राम पथ, टेढ़ी बाजार व मुहावरा बाजार होते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। रोड शो के दौरान ही पीएम मोदी रामलला के दर्शन करेंगे। उसके बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

6 वंदे भारत ट्रेन और 2 अमृत भारत ट्रेन को करेंगे रवाना

पीएम मोदी देश के अलग-अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

अयोध्या से दिल्ली के लिए शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही श्री माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली, अमृतसर-नई दिल्ली, कोयम्बटूर-बेंगलुरु, मंगलूरु-मडगांव, जालना-मुंबई और अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल के बीच छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही अयोध्या-दरभंगा एवं मालदा टाउन-बेंगलुरु के बीच दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 30 दिसम्बर 2023 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author