पीएम मोदी का रोबोट ग्रुप ने किया स्वागत, जिसमें से एक ने पिलाई चाय

KNEWS DESK… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 27 सितम्बर को अहमदाबाद के साइंस सिटी में रोबोटिक्स गैलरी का दौरा किया. प्रदर्शनी में अंतरिक्ष रोबोट, मेडिकल रोबोट और माइक्रोबॉट्स सहित उन्नत प्रौद्योगिकी रोबोटों की एक श्रृंखला प्रदर्शित की गई.

दरअसल, पीएम मोदी ने ट्वीटर पर एक पोस्ट में कहा, कि “रोबोटिक्स गैलरी डीआरडीओ रोबोट, माइक्रोबॉट्स, एक कृषि रोबोट, मेडिकल रोबोट, अंतरिक्ष रोबोट और बहुत कुछ प्रदर्शित करती है. इन आकर्षक प्रदर्शनों के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल, विनिर्माण और रोजमर्रा की जिंदगी में रोबोटिक्स की परिवर्तनकारी शक्ति साफ दिखाई देती है.”

रोबोटिक्स की अपार संभावनाओं का शानदार प्रदर्शन

पोस्ट में पीएम ने यह भी कहा कि रोबोटिक्स गैलरी में रोबोटिक्स की अपार संभावनाओं का शानदार प्रदर्शन किया गया. उन्होंने युवाओं में उत्सुकता जगाने वाली प्रौद्योगिकियों पर प्रसन्नता व्यक्त की.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा, “रोबोटिक्स गैलरी के कैफे में रोबोट द्वारा परोसी गई एक कप चाय का आनंद लिया.” दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी पीएम मोदी के साथ थे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बुधवार को आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी 26-27 सितंबर तक गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वर्ष 2003 में जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. उस समय उन्होंने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत की थी.

About Post Author