तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी ने पहली फाइल पर किया साइन, किसानों के लिए लिया बड़ा फैसला

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ लगातार तीसरी बार शपथ ली और आज यानी 10 जून को पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में पहली फाइल पर साइन किया। बता दें कि ये फाइल पीएम किसान निधि सम्मान योजना से जुड़ी हुई है। पीएम मोदी ने पीएम किसान निधि सम्मान योजना की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर साइन किए हैं। इसके तहत करीब 20 हजार करोड़ रूपये बांटे जाएंगे, जिससे देश के 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा।

फाइल पर साइन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के प्रति पूरी तरह से समर्पित है इसलिए यह अच्छा हुआ कि पहली फाइल जिस पर साइन हुए वो किसानों से जुड़ी है। हम आने वाले समय में किसानों के लिए और कृषि सेक्टर के लिए काम करना चाहते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मोदी कैबिनेट ने आज यानी सोमवार को दो अहम फैसले लिए। ये दोनों फैसले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिए गए हैं। पहले बड़े फैसले के तहत मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो करोड़ अतिरिक्त घरों को मंजूरी मिलेगी। तो वहीं दूसरे बड़े फैसले के तहत इस योजना में लाभार्थियों को दी जाने वाली सहायता में करीब 50 फीसदी की वृद्धि की जा सकती है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले ली है। उन्होंने राष्ट्रपति भवन में अपनी नई कैबिनेट के साथ शपथ ली। मोदी सरकार 3.O में कुल मंत्रियों की संख्या 72 है जिसमें 30 मंत्री कैबिनेट का हिस्सा हैं। इसके अलावा 5 मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। वहीं 36 सांसदों को राज्य मंत्री का पद दिया गया। मोदी कैबिनेट 3.O में ऐसे कई मंत्री शामिल हैं जो मोदी सरकार 2.O में मौजूद रहे हैं।

ये भी पढ़ें- तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने पर सीएम धामी ने नरेंद्र मोदी को दी शुभकानाएं

About Post Author