PM Modi Oath ceremony: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में मेहमानों का पहुंचना शुरू

KNEWS DESK- मोदी सरकार 3.0 का शपथ समारोह आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में होने जा रहा है। प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में मेहमानों का पहुंचना शुरू हो गया है। सुरक्षा जांच के लिए नॉर्थ एवेन्यू के गेट पर लंबी लाइन लगी है।

https://x.com/Knewsindia/status/1799772353678737612

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे समेत भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के शीर्ष नेता इस समारोह में शामिल होंगे। बांग्लादेश की राष्ट्रपति शेख हसीना और सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ  दिल्ली पहुंच चुके हैं। शपथ ग्रहण समारोह शाम 7:15 बजे शुरू होगा।

शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के अलावा, विदेशी नेता राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार शाम को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। देश और उसके पड़ोसी देशों के नेताओं के अलावा ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों और सफाई कर्मचारियों को भी आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें- शामली में युवती से गाली-गलौच कर रहे युवकों ने परिवार पर किया धारदार हथियार से हमला, कई घायल

About Post Author