वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार पीएम मोदी ने किया नामांकन, राजनाथ- अमित शाह सहित ये दिग्गज रहे मौजूद

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 14 मई को उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि तीसरी बार पीएम मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल किया है। वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून को मतदान होगा।

नामांकन में बीजेपी- एनडीए गठबंधन के वरिष्ठ नेता शामिल

पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में बीजेपी- एनडीए गठबंधन के वरिष्ठ नेता शामिल रहे। पीएम मोदी के नामांकन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, सीएम योगी, हरदीप सिंह पुरी, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर, आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी और एलजेपी (राम विलास गुट) अध्यक्ष चिराग पासवान भी कलेक्टर कार्यालय पहुंच चुके हैं। बता दें कि पीएम मोदी के नामांकन में 12 राज्यों के सीएम शामिल रहे।

कालभैरव मंदिर में दर्शन और दशाश्वमेध घाट पर की पूजा-अर्चना 

नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने गंगा सप्तमी के मौके पर दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री को देवी गंगा की पूजा करते और पुजारियों से आशीर्वाद लेते देखा गया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कालभैरव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे और फिर वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के लिए डीएम ऑफिस पहुंचे। नामांकन के दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। बता दें कि पीएम मोदी ने बीते सोमवार को वाराणसी में रोड शो भी किया था। उन्होंने अपने तीसरे कार्यकाल में शहर के विकास के लिए और भी बहुत कुछ करने का वादा किया है। इस सीट पर उनके खिलाफ कांग्रेस के अजय राय और बीएसपी के अतहर जलाल लारी चुनाव मैदान में हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के 4 प्रस्तावक-

1. पंडित गणेश्वर शास्त्री- इन्होंने ही अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था। ये ब्राह्मण समाज से हैं।

2. बैजनाथ पटेल- ये OBC समाज से आते हैं और संघ के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं।

3. लालचंद कुशवाहा- ये भी OBC बिरादरी से हैं।

4. संजय सोनकर- ये दलित समाज से हैं।

ये भी पढ़ें-  ‘बिग बॉस के बाद भी मेरी बातें करते हैं लोग’, मन्नारा चोपड़ा का छलका दर्द

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.