ओलंपिक से लौटे खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, हॉकी टीम ने सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली स्टिक की भेंट

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संपन्न पेरिस ओलंपिक से छह पदक लेकर लौटे भारतीय दल से गुरुवार को यहां अपने आवास पर मुलाकात की और इस दौरान इतिहास रचने वाली निशानेबाज मनु भाकर ने उन्हें अपनी वो पिस्टल दिखाई जिससे उन्होंने दो कांस्य पदक जीते।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने प्रधानमंत्री को एक स्टिक की भेंट 

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक खेलों में लगातार दूसरा कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने प्रधानमंत्री को एक स्टिक भेंट की जिस पर सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे। पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास लेने वाले पी.आर. श्रीजेश और कप्तान हरमनप्रीत सिंह सहित सभी हॉकी खिलाड़ियों ने मोदी के साथ तस्वीरें खिंचवाई। इस दौरान खिलाड़ियों ने गले में अपने कांस्य पदक लटका रखे थे। स्वतंत्रता के बाद किसी एक ओलंपिक खेल में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी मनु को प्रधानमंत्री को उस पिस्टल के बारे में बताते हुए देखा गया| जिससे उन्होंने पेरिस में 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में दो कांस्य पदक जीते थे।

PM मोदी ने भारतीय ओलंपिक दल से मुलाकात की, हॉकी टीम ने भेंट में दी स्टिक - pm modi met the indian olympic team the hockey team presented a stick-mobile

रजत पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा अभी स्वदेश नहीं लौटे

मनु के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल की मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले सरबजोत सिंह और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में कांस्य पदक हासिल करने वाले स्वप्निल कुसाले ने भी प्रधानमंत्री के साथ बातचीत की। कुश्ती में पुरुषों की फ़्रीस्टाइल 57 किग्रा में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान अमन सहरावत को भी मोदी के साथ भारतीय जर्सी के साथ पोज़ देते देखा गया, जिस पर उनके हस्ताक्षर थे।

प्रधानमंत्री को पिस्टल गिफ्ट: ओलंपिक खिलाड़ियों से मिले प्रधानमंत्री, किसे ने दी जर्सी गिफ्ट, तो किसी ने दिया पिस्टलभाला फेंक के स्टार खिलाड़ी और पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा अभी स्वदेश नहीं लौटे हैं। वो कमर की अपनी चोट को लेकर डॉक्टरों से परामर्श करने के लिए जर्मनी चले गए थे।

About Post Author