पीएम मोदी ने देश को दिया बड़ा तोहफा, 60 मिनट में मेरठ से पहुंच जाएंगे दिल्ली

KNEWS DESK- आज यानि 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने RRTS का उद्घाटन कर दिया। उनके साथ सीएम योगी, यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौबे और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे।

रैपिडएक्‍स को हरी झंडी दिखाने का बदल सकता है पीएम का कार्यक्रम, जानें  संभावित डेट - RRTS RapidX may change inauguration program due to PMs  schedule know when can – News18 हिंदी

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का किया उद्घाटन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता वाले खंड का उद्घाटन कर दिया है। पीएम मोदी ने क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद स्टेशन पर डिजिटल एंट्री ली।

गाजियाबाद में हुआ ट्रैफिक डायवर्जन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गाजियाबाद आने की खबरों के बीच स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये हैं। आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो और आयोजन में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए इसके लिए पुलिस ने गाजियाबाद में ट्रैफिक का डायवर्जन कर दिया है। हिंडन एयरबेस से लेकर कार्यक्रम स्थल तक जाने वाले वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है।

‘नमो भारत’ के नाम से जानी जाएगी RTSS सेवाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के शुभारंभ के साथ साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिड-एक्स ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह भारत की पहली रैपिड-एक्स ट्रेन है जिसे नमो भारत के नाम से जाना जाएगा।

पीएम मोदी ने रखी थी आधारशिला

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रैपिड रेल के इस कॉरीडोर की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मार्च 2019 को रखी थी। इस प्रोजेक्ट के दिसंबर 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-    Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि के छठे दिन करें मां कात्यायनी की पूजा, जानें महत्त्व, इन मन्त्रों का करें जाप

About Post Author