उत्तर प्रदेश के लोगों को जल्द ही मिल सकती है दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी इस दिन दिखा सकते हैं दरी झंडी

KNEWS DESK… वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक बार फिर चलने के लिए तैयार है। 8 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन उत्तर प्रदेश के कई शहरों को अक साथ जोड़ने का काम करेगी। भारतीय रेलवे की योजना के तहत लखनऊ-आयोध्या-गोरखपुर को 7 जुलाई को हरी झंडी दिखाए जाने की सम्भावना दिख रही है।

दरअसल आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस की इस ट्रेन को हरी पीएम मोदी 7 जुलाई को हरी झंडी दिखा सकते हैं। जोकि यह ट्रेन आयोध्या जंक्शन से होकर 302 किमी. की दूरी 4 घंटे से भी कम समय में तय करेगी। अभी इस रूट पर सफर करने में करीब 4:30 से 5 घंटे का समय लगता है। वर्तमान में ट्रेन संख्या 22411 अरुणाचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस गोंडा जंक्शन से गोरखपुर और लखनऊ के बीच 4 घंटे 35 मिनट में यात्रा करती है, जो सबसे कम समय है। इसके अलावा 12557 सप्त क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस और 12555 गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस कुल 4 घंटे 50 मिनट का समय लेती है।

जानकारी के लिए बता दें कि  किराया को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि रेलवे बोर्ड इसे लॉन्च से पहले जारी करेगा। वहीं, पीएम के उद्घाटन को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पिछले हफ्ते पीएम मोदी ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी। उत्तर प्रदेश की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस होगी। इससे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी से नई दिल्ली (वाराणसी से नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस) तक चलाई जाती है। नई वंदे भारत अब लखनऊ-अयोध्या-गोरखपुर को आपस में जोड़ेगी। यह यूपी में चलने वाली दूसरी सेमी हाई स्पीड ट्रेन होगी।

About Post Author