पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मारा गया, 11 सालों तक भारत की जेल में बंद रहा शाहिद

KNEWS DESK- पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में हत्या कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, अज्ञात हमलावरों ने सियालकोट में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

Pathankot Attack Mastermind & Jaish Terrorist Shahid Latif Killed By Unknown Assailants In Pakistan? X Abuzz With Death Reports

क्या है पठानकोट हमला?

पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस पर 2016 में आतंकी हमला हुआ था। यह हमला आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने किया था। इस हमले में सेना के सात जवान शहीद हुए थे। एनआईए की जांच से पता चला था कि इस हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ ही था।

पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था शाहिद लतीफ

पठानकोट आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई और उसे अंजाम दिया गया था। आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने हमले को अंजाम देने के लिए चार फिदायीनों को प्रशिक्षित किया था और उन्हें भेजा था। एनआईए की जांच में पाया गया था कि हमले को अंजाम देने के लिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के मास्टरमाइंड और आका सभी पाकिस्तान में स्थित थे। शाहिद लतीफ को जैश के लॉन्चिंग कमांडर के तौर पर जाना जाता है। उसने चार जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों को पठानकोट भेजा था।

11 सालों से जेल में बंद था शाहिद

शाहिद लतीफ को 1993 में आतंकी आरोप में भारत में गिरफ्तार किया गया था। उस पर  मुकदमा चलाया गया और जेल भेज दिया गया। शाहिद लतीफ भारतीय जेल में करीब 11 सालों तक बंद रहा था। भारत में सजा पूरी होने के बाद 2010 में उसे पाकिस्तान भेज दिया गया था। एनआईए की जांच में कहा गया है कि भारत से निकाले जाने के बाद शाहिद लतीफ वापस पाकिस्तान की जिहादी फैक्ट्री में चला गया था और उसने पठानकोट आतंकी हमले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें-    मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के 4 सदस्यों के घर IT का छापा, मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट का शिक्षा के क्षेत्र में है बड़ा नाम

About Post Author