संसद सत्र 24 जून से शुरू हो कर तीन जुलाई तक चलेगा- संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू

KNEWS DESK- संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होगा जिसमें नवनिर्वाचित संसद सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। सत्र के पहले तीन दिन में नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे और सदन के अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। सत्र तीन जुलाई को संपन्न होगा।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बैठक को करेंगी संबोधित 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 27 जून को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी और अगले पांच वर्ष के लिए नई सरकार के कामकाज की रूपरेखा पेश करेंगी। किरने रिजिजू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून 2024 से तीन जुलाई 2024 तक नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ, अध्यक्ष के चुनाव, राष्ट्रपति के अभिभाषण और उस पर चर्चा के लिए बुलाया जा रहा है।

https://x.com/KirenRijiju/status/1800738040169758797

संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि राज्यसभा का 264वां सत्र 27 जून को शुरू होगा और तीन जुलाई को संपन्न होगा। समझा जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद में अपनी मंत्रिपरिषद के सदस्यों का परिचय देंगे। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आक्रामक विपक्ष के एनडीए सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की जा सकती है। प्रधानमंत्री संसद के दोनों सदनों में, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे।

ये भी पढ़ें- दिलजीत दोसांझ जल्द ही फेमस अमेरिकन शो में करेंगे डेब्यू, एक्टर ने पोस्ट शेयर कर लिखा ये

About Post Author