एनडीए सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ है, प्रस्तावित वक्फ बिल पर बोले कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया

KNEWS DESK- कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गुरुवार यानी आज वक्फ बोर्डों को नियंत्रित करने वाले कानून में संशोधन करने के लिए एक विधेयक पेश किए जाने के खिलाफ़ आवाज़ उठाई और कहा कि एनडीए सरकार अल्पसंख्यकों के लिए ऐसा विधेयक लाने के ख़िलाफ़ है।

‘एनडीए सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ है’

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि यह संसद में पेश किया जाने वाला विधेयक दिखाता है कि भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ है। पूरी तरह से, वे अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ हैं। अब यह भाजपा सरकार नहीं है, एनडीए सरकार पूरी तरह से अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ है। वे धर्मनिरपेक्षता के पक्ष में नहीं हैं। वे सामाजिक न्याय के पक्ष में नहीं हैं।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री निजलिंगप्पा को उनकी 24वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि हम देश के लोगों को बता रहे हैं कि वे सांप्रदायिक पार्टियाँ हैं, वे जातिवादी हैं और इसीलिए वे ऐसा कर रहे हैं। वक्फ (संशोधन) विधेयक में वक्फ अधिनियम, 1995 का नाम बदलकर एकीकृत वक्फ प्रबंधन, सशक्तीकरण, दक्षता और विकास अधिनियम, 1995 करने का प्रावधान है। यह विधेयक वक्फ बोर्डों को नियंत्रित करने वाले कानून में संशोधन करने का प्रयास करता है, जिसमें ऐसे निकायों में मुस्लिम महिलाओं और गैर-मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने सहित वर्तमान अधिनियम में दूरगामी परिवर्तन प्रस्तावित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-  RBI MPC Meet 2024: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने Repo Rate में नहीं किया कोई बदलाव, लगातार नौवीं बार रेपो रेट 6.5 फीसदी पर बरकरार

About Post Author