विपक्ष बिहार और आंध्र को दिए जा रहे फंड से ईर्ष्या करता है- केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी

KNEWS DESK – केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने गुरुवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को पेश किए गए 2024-25 के केंद्रीय बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को धन आवंटन से किसी भी विपक्षी दल को ईर्ष्या नहीं होनी चाहिए। बजट की विपक्षी दलों द्वारा आलोचना और एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के ‘पकौड़ा’ और ‘जलेबी’ वाले तंज के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “केंद्रीय वित्त मंत्री सदन में इसका जवाब देंगे।

मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बने जयंत चौधरी, एनडीए में आरएलडी प्रमुख -  इंडिया टुडे

केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने कहा

केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने गुरुवार को कहा कि विपक्ष को बजट को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए। बजट भाषण में कुछ राज्यों के नाम लिए गए हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पहले भी वित्त मंत्री दूसरे राज्यों की योजनाओं के बारे में घोषणा करते थे। उस परंपरा के आधार पर, वित्त मंत्री, जो इतने अनुभवी हैं, ने बजट पेश करने के दौरान कुछ राज्यों के नाम लिए हैं। किसी को भी इससे ईर्ष्या नहीं करनी चाहिए।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि बिहार और आंध्र प्रदेश को उनकी थाली में “पकौड़े और जलेबी” मिले, जबकि अन्य राज्यों को कुछ नहीं मिला। उन्होंने केंद्रीय बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ कथित भेदभाव का मुद्दा उठाया। सदन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता ने सीतारमण को “माताजी” कहा और कहा कि वह बोलने में माहिर हैं, जिस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने चुटकी लेते हुए कहा कि वह उनकी बेटी की तरह हैं।

सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा नियम 267 के तहत नोटिस को खारिज करने के बाद, जिसमें बजट में राज्यों के साथ कथित भेदभाव पर चर्चा करने के लिए सूचीबद्ध एजेंडे को स्थगित करने का आह्वान किया गया था, खड़गे ने कहा कि बिहार और आंध्र प्रदेश को उनकी थाली में “पकौड़े और जलेबी” मिले, जबकि अन्य राज्यों को कुछ नहीं मिला।

यह भी पढ़ें –  Bigg Boss OTT 3: विशाल और लवकेश ने एक दूसरे पर किया जुबानी वार, शिवानी ने भी आगे बढ़ाए कदम

About Post Author