पीएम मोदी के जन्मदिन पर CM भजनलाल ने किया कई बड़ी सौगातों का ऐलान, श्रमदान कर की सफाई अभियान की शुरुआत

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन है, और इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) ने 17 सितंबर से ‘सेवा पखवाड़ा’ या ‘सेवा पर्व’ की शुरुआत की है। इस विशेष दिन को मनाने के लिए भाजपा ने विभिन्न सेवा कार्यों की योजना बनाई है। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने विशेष रूप से श्रमदान किया और सफाई उपकरणों का वितरण किया और इस खास मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल ने राजस्थान की जनता के लिए कई बड़ी सौगातों का ऐलान किया।

Bhajanlal Sharma Will Take Oath As Rajasthan CM On His Birthday भजनलाल  शर्मा अपने जन्मदिन पर लेंगे राजस्थान सीएम पद की शपथ

 स्वच्छता और जनभागीदारी की अपील

सीएम भजनलाल ने अपने संदेश में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के माध्यम से जो संदेश दिया था, उसका प्रभाव स्पष्ट रूप से देखा जा रहा है। लेकिन इस मिशन को सफल बनाने के लिए जनभागीदारी अनिवार्य है। मैंने देखा है कि ऑफिसों में सफाई और पौधों की देखभाल को लेकर कर्मचारी जागरूक हैं। इंदौर में, मैंने देखा कि स्वच्छता का संदेश लोगों के जेहन में गहराई से बैठ गया है।”

उन्होंने जयपुर की सफाई के लिए जनता से अपील की, “हर दुकानदार ने कचरा पात्र लगाए हैं, और हमें कचरे को अलग-अलग करने की आदत डालनी चाहिए। यदि हम कहीं कचरा देखें तो उसे इग्नोर न करें। इसे साफ करवाने के लिए अपने माध्यम से, किसी संस्था के माध्यम से या पार्षद के माध्यम से मदद करें। आइए हम सब मिलकर जयपुर को स्वच्छ और स्वस्थ बनाएँ।”

‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान

सीएम भजनलाल ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के अंतर्गत किए गए प्रयासों का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “हम राजस्थान को विकसित और हरित बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस अभियान के तहत 7 करोड़ पौधे लगाए गए हैं। आमतौर पर 25 फीसदी पौधे ही जिंदा रहते हैं, लेकिन इस बार लगातार बारिश के कारण 50 फीसदी पौधे जीवित हैं। यह दर्शाता है कि अगर संकल्प मजबूत हो, तो ऊपर वाला भी साथ देता है।”

राजस्थान में विकास और स्वच्छता के प्रयास

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान को स्वच्छ, स्वस्थ, और सुंदर बनाने के लिए हर व्यक्ति की भूमिका होनी चाहिए। “हम राइजिंग राजस्थान और विभिन्न बिजली-पानी की योजनाओं के माध्यम से राज्य के विकास के प्रति प्रतिबद्ध हैं। यह सभी का प्रयास होना चाहिए कि हम राजस्थान को एक बेहतर जगह बनाएं। आज हम राजस्थान की जनता को कई सौगात देने वाले हैं, जिससे राज्य के विकास और जनकल्याण में योगदान मिलेगा।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.