’22 जनवरी को सभी दीपावली मनाएं, रामज्योति जलाएं लेकिन…’ पीएम मोदी ने देशवासियों से की अपील

KNEWS DESK- बीते 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी अयोध्या के दौरे पर थे। इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों से खास अपील की। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के बाद ही आएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं, बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है। आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं, डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा, “विकास और विरासत की साझा ताकत ही भारत को 21वीं सदी में सबसे आगे ले जाएगी। 22 जनवरी का ऐतिहासिक क्षण बहुत भाग्य से हमारे जीवन में आने वाला है। प्रभु श्रीराम की नगरी से 140 करोड़ देशवासियों से हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि 22 जनवरी को अयोध्या आने का प्रयास ना करें, इसकी जगह जब अयोध्या में प्रभु श्रीराम विराजमान हों, तो सभी लोग दीपावली मनाएं और अपने-अपने घरों में श्रीरामज्योति जलाएं। 22 जनवरी की शाम पूरा हिन्दुस्तान जगमग होना चाहिए। उन्होंने अपील की कि जब हमने साढ़े पांच सौ साल इंतजार किया है तो कुछ दिन और इंतजार करना होगा। सुरक्षा और व्यवस्था के लिहाज से अयोध्या आने में जल्दबाजी ना दिखाएं क्योंकि अब यहां श्रीराम का मंदिर अनंतकाल तक रहेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्यावासियों को भरोसा दिलाया कि इस पवित्र धाम के विकास में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। पीएम ने कहा कि आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है। ऐसे में अयोध्या वासियों में उत्साह उमंग बहुत स्वाभाविक है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे भारत की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन के पुजारी हैं। मैं भी अपकी तरह उतना ही उत्सुक हूं।

उन्होंने अयोध्यावासियों से आग्रह भी किया कि आपको देश और दुनिया के अनगिनत अतिथियों के स्वागत के लिए तैयार होना होगा। सभी तीर्थस्थलों और सभी छोटे-बड़े मंदिरों से आग्रह किया कि 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाएं।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज साल के आखिरी दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author