मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने विदेश मंत्री एस. जयशंकर बोले कोई भी देश प्रौद्योगिकी और अनुसंधान एवं विकास को अपनाए बिना आगे नहीं बढ़ सकता

KNEWS DESK.. प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष पूरे होने पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आज यानी सोमवार को NIT दिल्ली के छात्रों सो बातचीत की। जयशंकर ने कहा कि कोई भी देश प्रौद्योगिकी और अनुसंधान एवं विकास को अपनाए बिना आगे नहीं बढ़ सकता है। साथ ही विदेश मंत्री ने छात्रों को स्थानीय और वैश्विक विकास को समझने की भी सलाह दी।

दरअसल आपको बता दें कि विदेश मंत्री जयशंकर ने अपने सम्बोधन में कहा कि एक छात्र ने उनसे पूछा, ‘सर, आप IFS अधिकारी रहे हैं, विदेश मंत्री भी हैं, तो आपको किस तरह की जिंदगी पसंद है’…इस सवाल के बाद विदेश मंत्री ने मजेदार जवाब दिया. जयशंकर ने कहा कि जवानी सबको बहुत पसंद होती है। पेट्रोलियम उत्पादों और खाद्यान्नों की कीमतों पर कोविड ​​महामारी और यूक्रेन युद्ध के प्रभाव का हवाला देते हुए, विदेश मंत्री ने कहा कि वैश्वीकरण ने अंदर और बाहर के बीच की सीमाओं को मिटा दिया है और आपको पता होना चाहिए कि आपके आसपास क्या हो रहा है।

लोकतांत्रिक दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी की एक अलग छवि है

छात्रों से बातचीत के दौरान जयशंकर ने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत पिछले नौ साल में तरक्की के कई सीढ़ियां चढ़े हैं। एस जयशंकर ने पीएम मोदी की हालिया अमेरिका यात्रा का हवाला देते हुए कहा कि लोकतांत्रिक दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी की एक अलग छवि है। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि पीएम मोदी अपनी विदेश यात्राओं में भारतीयों की ताकत और प्रतिभा का प्रतिनिधित्व करते हैं। दुनिया अब भारत और उसके युवाओं की ओर देख रही है।

About Post Author