लगातार दूसरी बार लोकसभा के अध्यक्ष बने ओम बिरला, ध्वनि मत से चुने गए

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने ओम बिरला को दूसरे कार्यकाल के लिए लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देने के बाद हाथ मिलाया। लोकसभा ने ध्वनिमत से ओम बिरला को अध्यक्ष चुना। विपक्ष ने ओम बिरला के खिलाफ कोडिकुन्निल सुरेश को अपना उम्मीदवार बनाया था।

https://x.com/Knewsindia/status/1805843850667192408

पीएम मोदी ने ओम बिरला को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार स्पीकर चुने जाने पर ओम बिरला को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि हम सबको विश्वास है कि आने वाले 5 साल आप हम सबका मार्गदर्शन करेंगे। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि विनम्र और व्यवहार कुशल व्यक्ति सफल सदृश होता है। आपकी ये मीठी मुस्कान हम सबको प्रसन्न करती आई है। दूसरी बार स्पीकर का कार्यभार मिलना, नए- नए रिकॉर्ड बनते देख रहे हैं। बलराम जाखड़ जी को 5 साल का कार्यकाल पूर्ण करने के बाद स्पीकर का दायित्व फिर से मिला था। इनके बाद आप हैं जिन्हें ये अवसर मिला है। नया इतिहास आपने गढ़ा है। हममे से ज्यादातर सांसद आपसे परिचित हैं आप जिस तरीके से काम करते हैं वो जानने और सीकने योग्य है।

राहुल गांधी ने ओम बिरला को दी बधाई

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने ओम बिरला को बधाई दी। राहुल गांंधी ने कहा कि विपक्ष सरकार के साथ सहयोग करना चाहता है। सरकार के पास पॉलिटिकल पावर ज्यादा है, लेकिन विपक्ष भी भारत का प्रतिनिधित्व करता है। हमें भरोसा है कि आप हमारी हमें उठाने देंगे। विपक्ष भी आपकी पूरी मदद करेगा।

ये भी पढ़ें-  कुश सिन्हा ने बहन सोनाक्षी की शादी में न आने वाली अफवाहों पर तोड़ी चुप्पी, कहा – ‘मैं प्राइवेट पर्सन हूं’

About Post Author