ओडिशा ने सभी 21 लोकसभा सीटें भाजपा को देने का फैसला किया है, मयूरभंज में बोले जेपी नड्डा

KNEWS DESK-  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार यानी आज कहा कि ओडिशा के लोगों ने इस बार सभी 21 लोकसभा सीटें बीजेपी को देने का फैसला किया है। ओडिशा के मयूरभंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, जेपी नड्डा ने कहा कि यह स्पष्ट है कि ओडिशा ने इस बार सभी 21 लोकसभा सीटें भाजपा को देने का फैसला किया है। इसी तरह, ओडिशा के लोगों ने नवीन बाबू को आराम देने का मन बना लिया है। पटनायक और भुवनेश्वर में सरकार बनाने के साथ- साथ भाजपा के लिए काम करें।

राज्य में खराब शासन के लिए बीजेडी पर निशाना साधते हुए, जेपी नड्डा ने कहा कि हम आज यह कह सकते हैं कि पीएम मोदी ने गांवों और गरीबों को मजबूत करने का काम किया है, लेकिन यहां ओडिशा में बीजेडी ने गांव, गरीबों और आदिवासियों को परेशान किया है। यही कारण है कि राज्य में खनिज, खनन संसाधन और विकास की गुंजाइश होने के बावजूद आदिवासियों को प्रवास का विकल्प चुनना पड़ता है।

बीजद ने भुवनेश्वर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद अपराजिता सारंगी के खिलाफ मन्मथ राउत्रे को मैदान में उतारा है। विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने विधायक अनंत नारायण जेना को भुवनेश्वर मध्य, मंत्री अशोक पांडा को भुवनेश्वर-एकामरा और विधायक सुशांत राउत को भुवनेश्वर उत्तर से फिर से उम्मीदवार बनाया है। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं।

ओडिशा की 21 लोकसभा सीटें-

बारगढ़, सुंदरगढ़, संबलपुर, क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, ढेंकनाल, बोलंगीर, कालाहांडी, नबरंगपुर, कंधमाल, कटक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर , पुरी, भुवनेश्वर, अस्का, बेरहामपुर, कोरापुट।

ये भी पढ़ें- रामायण की सीता दीपिका चिखलिया आज पहुंची अयोध्या, रामलला का लिया आशीर्वाद

About Post Author