घरों में बिजली नहीं-सड़कों पर जलभराव-रिलीफ कैंप में 41 हजार लोग, तमिलनाडु में चक्रवात मिचौंग ने मचाई भारी तबाही

KNEWS DESK- तमिलनाडु में चक्रवात मिचौंग ने भारी तबाही मचाई है। लगातार हुई मूसलाधार बारिश की वजह से राज्य के कई शहर पानी पानी हो गए हैं। बात करें चेन्नई की तो सबसे ज्यादा बुरा हाल राजधानी चेन्नई का है। एयरपोर्ट सवबे से लेकर लोगों के घरों में बारिश का पानी भर गया। मिचौंग केी तबाही के दो दिन बीत जाने के बाद भी यहां के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों को जलभराव और बिजली कटौती जैसी तमाम परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में स्थानीय राहत और पुनर्वास के प्रयास तेज कर दिए हैं। वहीं सरकार का कहना है कि कुछ बारिश और तेज हवा की वजह से कुछ इलाकों में बिजली के तार पानी में गिर गए हैं, ऐसे में एहतियात बरतते हुए बिजली काट दी गई हैं, हालांकि जल्द ही हालात को सामान्य करने की कोशिश का जा रही है।

मिचौंग की वजह से हुई बारिश की वजह से वेलच्चेरी और तांबरम सहित कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। बीते बुधवार को भी परेशानियों के चलते लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों में चले गए। इस दौरान उन्हें सड़कों पर घुटनों तक भरे पानी से गुजरना पड़ा। ऐसे में लोगों ने प्रशासन से नाव भेजने समेत अन्य मदद की गुहार लगाई है। बारिश की वजह से लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। बारिश की वजह से 6 लोगों अपनी जान भी गंवानी पड़ी। वहीं कई लोगों को बचाव कर्मियों ने सुरक्षित निकाला है।

सीएम ने किया प्रभावित इलाकों का दौरा

राज्य के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन हालात पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने जलभराव वाले कई इलाकों का दौरा कर वहां का हाल जाना साथ ही राहत शिविर में रह रहे लोगों को जरूरी सामान बांटा। साथ ही पानी निकाले जाने के प्रयास के बारे में भी जानकारी ली। सीएम ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है, उन्होंने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर 5,060 करोड़ रुपए की बाढ़ राहत राशि जारी करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें-  जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहता है आपका राशिफल

About Post Author