NIA ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में 40 से ज्यादा जगहों पर की छापेमारी, ISIS कर रहा आतंकी हमले की साजिश

KNEWS DESK- 9 दिसंबर यानी आज NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी वैश्विक आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के जरिए देशभर में आतंकी हमला करने की साजिश से जुड़े एक मामले में हो रही है।

ISIS की गिनती दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठनों के तौर पर होती है। शनिवार सुबह से जिन 44 जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है। उसमें से कर्नाटक में एक जगह पर छापेमारी हुई है। वहीं, एनआईए के अधिकारियों ने पुणे में 2, थाणे ग्रामीण में 31, थाणे सिटी में 9 और भयांदर में एक जगह रेड की है। एनआईए भारत में आतंक और हिंसा फैलाने की आतंकवादी संगठन की योजनाओं को विफल करने के लिए व्यापक जांच कर रही है। पहले भी इस तरह की छापेमारी की गई है, जिसमें कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

एनआईए के अधिकारियों की अभी छापेमारी चल रही है। ऐसे में इस बात की भी उम्मीद जताई जा रही है कि अगर अधिकारियों को कोई लीड या सबूत मिलता है, तो अन्य जगहों पर भी छापेमारी हो सकती है। अगर ऐसा होता है, तो छापेमारी वाली लोकेशन की संख्या बढ़ जाएगी। एनआईए की तरफ से जिस मामले में कार्रवाई हो रही है, वो इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है। इस्लामिक स्टेट के कुछ आतंकी अभी भी एक्टिव हैं, जिनके भारत में भी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-    उर्फी जावेद का अतरंगी लुक आया सामने, फोटोज देख घूमा लोगों का दिमाग

जांच अधिकारी इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि कहीं आईएसआईएस मॉड्यूल के जरिए युवाओं की आतंकी संगठन में भर्ती तो नहीं की गई है। आतंकी युवाओं की भर्ती कर भारत-विरोधी गतिविधियों को अंजाम देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें-    आदित्य-एल1 अंतरिक्ष यान ने खींची सूर्य की पहली पूर्ण-डिस्क तस्वीरें, इसरो ने दी जानकारी

About Post Author