दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की खबर, आपातकालीन खिड़की से कूदे यात्री

KNEWS DESK- दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में मंगलवार यानी आज आईजीआई एयरपोर्ट पर बम की खबर मिली। इसके बाद एहतियातन यात्रियों को बाहर निकालना पड़ा और सर्च ऑपरेशन चलाया। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक धमकी सुबह करीब साढ़े पांच बजे मिली थी जब फ्लाइट उड़ान भरने के लिए तैयार थी। आनन-फानन में विमान में सवार यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया।

आपातकालीन खिड़की से कूदे यात्री

फ्लाइट खाली होने के बाद उसे सुनसान इलाके में ले जाया गया और सुरक्षा एजेंसी के जवानों ने उसे पूरी तरह से चेक किया। बम की सूचना मिलते ही फ्लाइट में हड़कंप मच गया। कुछ यात्री इमरजेंसी गेट तो कुछ फ्लाइट के मेन गेट से नीचे कूदने लगे। दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली। जिसके बाद हमारी क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को प्लेन के इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया। इसी बीच कुछ यात्री पेनिक होकर विमान से नीचे कूदने लगे हालांकि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

इस पूरे मामले पर इंडिगो ने कहा कि दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2211 को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बम होने की धमकी मिली। जिसके बाद सभी जरूरी प्रोटोकॉल का पालन किया गया और एयरपोर्ट सिक्योरिटी एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को एयरपोर्ट के मेन एरिया से दूर ले जाया गया। सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

ये भी पढ़ें-  विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बताई ये खास वजह…

About Post Author