केरल में कोविड के नए वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, दो लोगों की वायरस से मौत

KNEWS DESK- एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। आपको बता दें कि केरल में कोविड का नया वेरिएंट आ चुका है और इस वेरिएंट के कारण दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग ने राज्यभर में वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।  सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे पड़ोसी राज्यों में भी स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है और अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मरने वालों में कोझिकोड जिले के वट्टोली के 77 वर्षीय कलियाट्टुपरमबथ कुमारन और कन्नूर जिले के पनूर के 82 वर्षीय पलक्कंडी अब्दुल्ला शामिल हैं। शुक्रवार को कुमारन की मौत के बाद एक लैब टेस्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि उनकी मौत की वजह कोविड ही रही है। शनिवार को कोझिकोड के एक प्राइवेट अस्पताल में खांसी और सांस लेने में तकलीफ के इलाज के दौरान अब्दुल्ला की संक्रमण की वजह से जान चली गई।

तमिलनाडु में भी अलर्ट हुई सरकार

तमिलनाडु में कोविड से बचाव के सभी एहतियाती कदम उठाए जाने लगे हैं।  स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा गया है और अगर किसी विशिष्ट इलाके में मामलों में वृद्धि दिखाई देती है और बुखार के मामले सामने आते हैं तो आरटीपीसीआर जांच कराने के लिए कहा गया है। तमिलनाडु में 15 दिसंबर तक संक्रमण के 36 मामले सामने आए थे।

हेल्थ फैसिलिटी में मॉक ड्रिल का किया गया आयोजन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नियमों के तहत केरल के सभी हेल्थ फैसिलिटी में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया है, ताकि अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लिया जा सकेगा। एक सरकारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों के संपर्क में है और स्थिति की निगरानी की जा रही है। कोविड के ज्यादातर मामले हल्के लक्षण वाले होते हैं और बिना किसी इलाज के घर पर ही ठीक हो जाते हैं। केरल के विभिन्न एंट्री प्वाइंट्स पर नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 17 दिसम्बर 2023 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author