दिल्ली सरकार का ऐतिहासिक कदम, द्वारका में सीएम आतिशी ने विश्वस्तरीय स्कूल का किया शिलान्यास

KNEWS DESK-  दिल्ली सरकार ने मटियाला विधानसभा के द्वारका सेक्टर-19 में एक आधुनिक और विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस स्कूल के निर्माण का शुभारंभ किया है। इस स्कूल का शिलान्यास शुक्रवार को मुख्यमंत्री आतिशी ने किया, जो कि एक वर्ष में तैयार होने की उम्मीद है। इस नए स्कूल में 104 कमरे, अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं, एक विशाल पुस्तकालय, लिफ्ट, एक एम्फीथिएटर और खेल के लिए बास्केटबॉल तथा बैडमिंटन कोर्ट जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री आतिशी ने बताया कि यह स्कूल द्वारका और आसपास के क्षेत्रों के बच्चों के लिए एक शिक्षा हब बनेगा, जो उन्हें उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री का संदेश

मुख्यमंत्री आतिशी ने इस अवसर पर कहा, “दिल्ली वाले अपने बच्चों के भविष्य के लिए सही लोगों को चुनें।” उन्होंने स्कूल की नींव रखकर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नाम पट्टिका का अनावरण भी किया। उन्होंने भरोसा जताया कि यह स्कूल नामी प्राइवेट स्कूलों को भी पीछे छोड़ देगा।

शिक्षा के क्षेत्र में सुधार

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वर्ष 2015 तक दिल्ली के सरकारी स्कूलों की स्थिति बहुत खराब थी। तब केवल 24,000 कमरे बने थे, जबकि 2015 से अब तक केवल 10 सालों में 22,000 से ज्यादा नए कमरे और सुविधाएं जोड़ी गई हैं। उन्होंने पिछले सात वर्षों में बारहवीं कक्षा के परिणामों में सुधार का उल्लेख करते हुए कहा कि अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में लगातार वृद्धि हो रही है। इस नई पहल से अम्बराई गांव, कुतुब विहार, सरिता विहार, पोचनपुर गांव, भगत सिंह एनक्लेव और आसपास के इलाकों के लगभग 2,500 बच्चों को बेहतर शिक्षा का अवसर मिलेगा। यह कदम दिल्ली सरकार की शिक्षा क्षेत्र में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।

ये भी पढ़ें-  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की दूसरी सूची, 15 नए उम्मीदवारों का ऐलान

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.