रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए नए आदेश जारी, 22 जनवरी को केवल ये होंगे शामिल

KNEWS DESK- अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए नए आदेश जारी किए गए हैं। ये आदेश एंट्री को लेकर जारी किए गए हैं। इस आदेश के तहत 22 जनवरी को सभी होटल और धर्मशालाओं की बुकिंग रद्द कर दी जाएगी। ये आदेश क्या हैं? चलिए आपको बताते हैं-

सीएम योगी ने साफ कर दिया कि 22 जनवरी को बिना निमंत्रण पत्र के कोई भी अयोध्या नहीं आ सकेगा। अगर किसी ने इस तारीख पर बना निमंत्रण पत्र के प्री बुकिंग कराई है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां चल रही है। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.इस समारोह में देश के तमाम वीवीआईपी हस्तियों को निमंत्रित किया गया है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या नगरी को एक अभेद किले में तब्दील कर दिया जाएगा। जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।

सीएम योगी ने गुरुवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कई सख्त दिशा निर्देश जारी किए। सीएम योगी ने आदेश दिया कि 22 जनवरी को अयोध्या में कराई गई सभी धर्मशालाओं और होटलों की प्री बुकिंग को रद्द किया जाए। 22 जनवरी को सबकी बुकिंग रद्द होगी। इस दिन अयोध्या में केवल वहीं आएगा, जिनके पास रा मंदिर के समारोह का न्योता होगा सिर्फ निमंत्रण पत्र और जिनके पास ड्यूटी के पास होंगे वहीं अयोध्या में प्रवेश कर सकेंगे।

22 जनवरी को अयोध्या में वही लोग जा सकेंगे, जिनके पास आयोजन समिति का निमंत्रण होगा या सरकारी ड्यूटी में होंगे। बगैर निमंत्रण वाले जिन लोगों ने 22 जनवरी के लिए पहले से अयोध्या में होटल, गेस्ट हाऊस बुक करा रखे हैं, उन सबकी बुकिंग भी कैंसिल की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या एयरपोर्ट पर 100 से अधिक प्लेन लैंड करेंगे। इस दौरान ट्रैफिक रूट में भी परिवर्तन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-    सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 52,191 केसों का किया निपटारा, आर्टिकल 370, समलैंगिक विवाह इसमें शामिल

About Post Author