नई दिल्ली: ईडी ने कोल्डप्ले और दिलजीत दोसांझ के कंसर्ट मामले में की बड़ी कार्रवाई, पांच राज्यों के 13 शहरों पर की छापेमारी

KNEWS DESK – प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़, और बेंगलुरु में कोल्डप्ले और दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट की टिकटों की अवैध बिक्री के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दिलजीत दोसांझ के शो का नाम “दिललुमिनाती” और कोल्डप्ले के शो का नाम “म्यूज़िक ऑफ़ द स्फ़ेयर्स वर्ल्ड टूर” है।

टिकटों की बिक्री में गड़बड़ी

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मशहूर पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ और अंतरराष्ट्रीय बैंड कोल्डप्ले के लाइव कॉन्सर्ट की टिकटों की अवैध बिक्री के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़, और बेंगलुरु में छापेमारी की, जिसमें कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। दोनों कॉन्सर्ट के लिए टिकटों की बिक्री बुकमायशो और ज़ोमैटो लाइव के माध्यम से की गई थी। इन प्लेटफार्मों पर टिकट कुछ ही मिनटों में बिक गए, जिसके बाद फर्जी टिकटों की बिक्री के मामलों में तेजी आई। कई लोगों ने शिकायत की है कि उन्हें नकली टिकट बेचे गए या फिर उन्हें वैध टिकटों के लिए अत्यधिक पैसे देने पड़े।

कोल्डप्ले और दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के टिकटों की अवैध बिक्री, 13 जगहों पर ED की छापेमारी | ED raid delhi Mumbai chandigarh illegal ticket selling cold play and diljit Dosanjh concert

ईडी की कार्रवाई

25 अक्टूबर को, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत इस मामले की जांच के दौरान पांच राज्यों में 13 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री जैसे मोबाइल फोन, लैपटॉप, और सिम कार्ड जब्त किए गए। ईडी का लक्ष्य टिकटों की अवैध बिक्री और इस घोटाले में शामिल वित्तीय नेटवर्क की जांच करना था।

सोशल मीडिया पर बिक्री

ईडी की जांच में यह भी सामने आया कि फर्जी टिकटों की बिक्री Instagram, WhatsApp, और Telegram के माध्यम से की जा रही थी। एजेंसी ने कहा कि जब मांग अधिक होती है, तो लोग वैकल्पिक स्रोतों की तलाश करते हैं, जिससे उन्हें नकली टिकट खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

संदिग्धों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

बुक माय शो ने भी इस संबंध में कई संदिग्धों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। उन्होंने पुष्टि की है कि वे इस मुद्दे को गंभीरता से ले रहे हैं और टिकटों की बिक्री में धोखाधड़ी के मामलों की जांच कर रहे हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.