नई दिल्ली: मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, आंध्र प्रदेश के लिए वित्तीय मदद की मांग

KNEWS DESK – आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कर्ज में डूबे आंध्र प्रदेश के लिए वित्तीय मदद बढ़ाने की मांग की।

आंध्र प्रदेश के लिए किए गए ऐलानों के लिए प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान, नायडू ने आंध्र प्रदेश की आर्थिक स्थिति पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री से वित्तीय मदद बढ़ाने की अपील की। सूत्रों ने बताया कि सीएम नायडू ने आंध्र प्रदेश के लिए किए गए ऐलानों के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। इनमें अमरावती में बन रही नई राजधानी के विकास के लिए 15,000 करोड़ रुपये की फंडिंग भी शामिल है। केंद्रीय बजट के बाद नायडू की पीएम मोदी के साथ पहली बैठक थी।

Andhra Pradesh CM N Chandrababu Naidu met PM Narendra Modi financial assistance दिल्ली आकर पीएम मोदी से मिले चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश के लिए रख दीं और मांगें, देश न्यूज़

राज्य की जीडीपी बढ़ाने के लिए केंद्र से ज्यादा मदद देने की अपील

सूत्रों ने बताया कि तेलुगु देसम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख नायडू ने राज्य की वित्तीय हालात पर पीएम मोेदी से चर्चा की और राजकोषीय चुनौतियों से निपटने, आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और राज्य की जीडीपी बढ़ाने के लिए केंद्र से ज्यादा मदद देने की अपील की। आधिकारिक आंकड़ों के मुातबिक आंध्र प्रदेश का सार्वजनिक कर्ज 2019-20 में जीएसडीपी के 31.02 फीसदी से बढ़कर 2023-24 में 33.32 फीसदी हो गया। ये बीते पांच सालों में खराब आर्थिक हालात की ओर इशारा करता है।

आंध्र प्रदेश की टीडीपी 16 सांसदों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार की प्रमुख सहयोगी है। दिल्ली यात्रा के दूसरे दिन नायडू केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन से मुलाकात कर सकते हैं।

About Post Author