आज होगा नायब सैनी सरकार का बहुमत परीक्षण, हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही हुई शुरू

KNEWS DESK- आज यानी 13 मार्च को हरियाणा की नायब सैनी सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है जिसके लिए हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। बता दें कि विधानसभा में जेजेपी के चार विधायक पहुंच चुके हैं। बता दें कि क्रॉस वोटिंग के डर से जेजेपी ने विधायकों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया था। इन चार विधायकों के नाम जोगीराम सिहाग, ईश्वर सिंह, रामकुमार गौतम और देवेंद्र बबली है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी ने बीते मंगलवार शाम हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। साथ ही पांच मंत्रियों ने भी शपथ ली है। सैनी ने फ्लोर पर बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए कहा है। सैनी ने कहा कि हमने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है और उनसे बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने को कहा है ताकि बीजेपी सरकार सदन में अपना बहुमत साबित कर सके। इससे पहले खट्टर ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अचानक इस्तीफा दे दिया था। उसके कुछ घंटे बाद सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

ये भी पढ़ें-   केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने OTT पर दूरदर्शन के बनाए टीवी सीरियल ‘स्वराज’ को किया लॉन्च

About Post Author