नायब सिंह सैनी ने ली हरियाणा CM के रूप में फिर शपथ, अनिल विज से लेकर ये नाम मंत्रिमंडल में शामिल…

KNEWS DESK-  हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज पंचकूला में आयोजित एक ऐतिहासिक समारोह में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के अलावा कई कद्दावर नेता मौजूद रहे। यह शपथ ग्रहण समारोह हरियाणा के लिए विशेष महत्व रखता है, क्योंकि यह राज्य में भाजपा की लगातार तीसरी बार सरकार बनने का प्रतीक है।

चुनाव परिणाम

हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को हुए थे, जिसमें भाजपा ने 90 में से 48 सीटें जीतकर एक बार फिर से बहुमत हासिल किया। कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की, लेकिन भाजपा के सामने अपनी स्थिति मजबूत नहीं कर पाई।

मंत्रिमंडल की सूची

नायब सिंह सैनी के साथ कुल 10 से 12 मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिनमें प्रमुख नाम शामिल हैं:

  • अनिल विज: अंबाला कैंट से विधायक और पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री।
  • कृष्ण लाल पंवार: मंत्री पद की शपथ लेने वाले नए चेहरे।
  • राव नरबीर सिंह: बादशाहपुर के विधायक और मंत्री।
  • महिपाल ढांडा: एक महत्वपूर्ण मंत्री के रूप में शामिल।
  • विपुल गोयल: पहले से पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आए हैं।
  • अरविंद शर्मा: मंत्रिमंडल में नए सदस्य के रूप में शामिल।

भविष्य की दिशा

नायब सिंह सैनी ने अपने कार्यकाल की शुरुआत करते ही कहा कि उनकी सरकार हरियाणा के विकास और जनहित में कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और मंत्रियों से अपील की कि वे राज्य के लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरें।

हरियाणा में भाजपा की यह सफलता और नायब सैनी का मुख्यमंत्री बनना यह संकेत देता है कि राज्य की राजनीति में भाजपा का दबदबा बरकरार है। अब देखना यह है कि सैनी सरकार अपने कार्यकाल में कौन से प्रमुख कदम उठाती है।

ये भी पढ़ें-   सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के CM और कैबिनेट के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने की याचिका की खारिज, याचिकाकर्ता को दी चेतावनी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.