“मेरी शक्ति, मेरी दादी!”, इंदिरा गांधी की 39 वीं पुण्यतिथि पर बोले राहुल गांधी

KNEWS DESK- पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 39 वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस के तमाम नेता उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी बीच राहुल गांधी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा किया जिसके साथ उन्होंने कैप्शन पर लिखा कि मेरी शक्ति मेरी दादी! इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी से सांसद वरुण गांधी ने अपनी दादी को याद करते हुए कहा कि वह वास्तव में ‘राष्ट्रमाता’ थीं।

Indira Gandhi Death Anniversary: 'मेरी दादी राष्ट्रमाता', इंदिरा गांधी की  याद में इन वरुण-राहुल ने लिखा खास संदेश - Indira Gandhi Death Anniversary  rahul gandhi and varun gandhi remember ...

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा ये

राहुल गांधी ने लिखा कि  “मेरी शक्ति, मेरी दादी! जिस भारत के लिए आपने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, वह हमेशा आपकी रक्षा करेगा। आपकी यादें हमेशा साथ हैं, दिल में।” कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली में मौजूद शक्ति स्थल पर इंदिरा गांधी को उनकी 39 वीं पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सांसद वरुण गांधी ने अपनी दादी को किया याद

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने अपनी दादी को याद करते हुए कहा कि वह वास्तव में ‘राष्ट्रमाता’ थीं।  वरुण गांधी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मेरी दादी स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर सलाम, जो अद्वितीय साहस और संघर्ष की प्रतीक और लोकतांत्रिक समाजवाद की प्रणेता थीं। उन्होंने आगे लिखा,”उनमें मातृत्व की बहुत ही सरल और सौम्य कोमलता थी।”

राजस्थान के सीएम और कांग्रेस अध्यक्ष ने कुछ इस तरह किया याद

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। मल्लिकार्जुन खरगे ने पोस्ट में लिखा,”अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अनूठी कार्यशैली और दूरदर्शिता से मजबूत और प्रगतिशील भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री और हमारी आदर्श इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।”

शशि थरूर ने इंदिरा गांधी के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर को किया साझा

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर उनके साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया। उन्होंने इंदिरा गांधी के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर भी साझा की। उन्होंने पोस्ट में लिखा,”श्रीमती इंदिरा गांधी को उनके शहीदी दिवस पर याद कर रहा हूं। मैं उनसे पहली बार 1975 में एक छात्र नेता के रूप में मिला था जब प्रधानमंत्री ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हममें से दर्जनों लोगों के साथ अपने घर पर एक चर्चा बुलाई थी।”

ये भी पढ़ें-    Renault जल्द पेश करेगी अपनी नई रेनॉ डस्टर, जानिए किन खूबियों से होगी लैस

About Post Author