मेरा ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल गिर रहा है, लेकिन हरियाणा जब तक पानी नहीं छोड़ेगा, तब तक भूख हड़ताल जारी रखूंगी- आतिशी

KNEWS DESK- पानी की किल्लत का मुद्दा दिल्ली में दिन- प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। धरने पर बैठीं जल मंत्री आतिशी ने कहा कि जब तक हरियाणा पानी नहीं छोड़ेगा तब तक भूख हड़ताल जारी रखूंगी।

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि वह अपना अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखेंगी, जो सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा, जब तक कि हरियाणा “दिल्ली के पानी का उचित हिस्सा” जारी नहीं कर देता। मेरा रक्तचाप और शर्करा का स्तर गिर रहा है और मेरा वजन भी कम हो गया है। कीटोन का स्तर बहुत अधिक है, जो लंबे समय में हानिकारक प्रभाव डाल सकता है। चाहे मेरे शरीर को कितना भी कष्ट क्यों न हो, मैं तब तक अनशन जारी रखूंगी, जब तक हरियाणा पानी नहीं छोड़ देता।

एक वीडियो संदेश में, दिल्ली की मंत्री ने कहा कि रविवार को डॉक्टरों ने उनकी चिकित्सकीय जांच की। जल मंत्री आतिशी ने दावा किया कि हरियाणा ने पिछले तीन हफ्तों में यमुना के पानी में दिल्ली के हिस्से में 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) की कटौती की है। उन्होंने कहा कि 100 एमजीडी कम पानी की वजह से पानी की कमी हो गई है, जिससे दिल्ली में 28 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रविवार को आप प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आश्वासन दिया है कि वे इस बात पर विचार करेंगे कि उनका राज्य शहर को अतिरिक्त पानी उपलब्ध करा सकता है या नहीं।

ये भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: अरमान मलिक को लेकर बिग बॉस पर भड़कीं देवोलीना भट्टाचार्जी, कहा- ‘इतने बुरे दिन आ गए कि ऐसे लोगों को…’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.