‘कांग्रेस के लिए मुस्लिम सिर्फ वोट बैंक’, AIUDF के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

KNEWS DESK- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मणिपुर से लेकर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा करने वाले हैं। इस यात्रा को लेकर AIUDF के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा का स्वागत किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने अभी भारत जोड़ो यात्रा भी की थी, जिसका नतीजा तीन राज्यों के चुनाव में देखने को मिला है। राहुल भले ही हमारे इलाके से गुजर जाए, मगर वह यहां पर जीत नहीं पाएंगे। उनको यहां के लोग वोट नहीं देने वाले हैं।

अजमल ने कहा कि बीजेपी हमारी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी है, मगर कांग्रेस से भी हमें नाराजगी है। कांग्रेस ने देश में 55 सालों तक सरकार चलाई है मगर इसके बाद भी असम में बाढ़ की समस्या को नहीं सुलझाया गया। मुस्लिमों को लेकर जितनी भी समस्याएं हैं, वो सारी कांग्रेस के जरिए ही पैदा की गई हैं। उनकी शिक्षा से लेकर रोजगार तक पर काम नहीं किया गया।

सीटें जीतने पर इंडिया गठबंधन खुद करेगा शामिल- अजमल

इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि अभी भले ही हमें शामिल नहीं किया गया है लेकिन जैसे ही चुनाव में हमें तीन सीटें मिलेंगे, ये गठबंधन झुक जाएगा और हमें इसमें शामिल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी 2005 में स्थापित की गई। भले ही हम पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन में रहे हैं, मगर हम अभी भी उनके आगे अपने मुद्दों को उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में मुस्लिम नेता बनने नहीं दिया है।

राहुल की यात्रा का कोई फायदा नहीं

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मणिपुर से लेकर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा करने वाले हैं। इस यात्रा को लेकर बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा का स्वागत किया जाएगा हालांकि, उन्होंने अभी भारत जोड़ो यात्रा भी की थी, जिसका नतीजा तीन राज्यों के चुनाव में देखने को मिला है। राहुल भले ही हमारे इलाके से गुजर जाए, मगर वह यहां पर जीत नहीं पाएंगे। उनको यहां के लोग वोट नहीं देने वाले हैं।

अजमल ने कहा कि राहुल गांधी के तौर पर इंडिया गठबंधन के पास प्रधानमंत्री का चेहरा है। मगर इस गठबंधन के दलों के बीच में आपस में ही खींचतान चल रही है। हमने यूपीए में 15 सालों तक वक्त गुजारा। सोनिया गांधी से हमारे अच्छे रिश्ते हैं, मगर राहुल के साथ ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ कांग्रेस में चमक लाने के लिए हैं, वोट लाने के लिए नहीं।

बिलकिस बानो मामले पर बोले अजमल

सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो के दोषियों की सजा माफी को रद्द कर दिया है। इसे लेकर एआईयूडीएफ चीफ ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। हमें सुप्रीम कोर्ट और इसके चीफ जस्टिस पर भरोसा है। हमें न्याय मिलने की उम्मीद थी और ऐसा ही हुआ है। बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि देश की शीर्ष अदालत का फैसला न्याय और इंसानियत की जीत है। उन्होंने कहा कि भले ही फैसला देर से आया मगर दुरस्त आया है।

ये भी पढ़ें-  ‘चुनावी फायदे के लिए…’, बिलकिस बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

About Post Author