मुंबई: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, दो हमलावर गिरफ्तार

KNEWS DESK-  मुंबई में शनिवार देर रात एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना बांद्रा ईस्ट में हुई, जहां उन पर कई राउंड फायरिंग की गई। उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

हमले का विवरण

हत्याकांड के समय बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर में मौजूद थे। घटनास्थल पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान करनैल सिंह (हरियाणा) और धर्मराज कश्यप (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है।

राजनीतिक पृष्ठभूमि

बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक रह चुके थे और उन्होंने महाराष्ट्र में राज्य मंत्री के रूप में भी कार्य किया। वे मुंबई डिवीजन के महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष रह चुके थे। उनकी राजनीतिक यात्रा छात्र नेता के रूप में शुरू हुई, और वे बीएमसी में पहली बार कॉरपोरेटर चुने गए थे।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान खुद को बिश्नोई गैंग से जुड़ा बताया है। पुलिस को शक है कि ये आरोपी पिछले 25-30 दिनों से घटनास्थल की रेकी कर रहे थे। घटना के समय तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से पहुंचे थे और कुछ समय तक बाबा सिद्दीकी का इंतजार किया।

राजनीतिक प्रतिक्रियाएँ

इस घटना पर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने ट्वीट करते हुए कहा, “बाबा सिद्दीकी जी की हत्या चौंकाने वाली है। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं और उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। यह महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है।”

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 13 अक्टूबर 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.