बाराबंकी कोर्ट में मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले में हुई पेशी,17 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बाहुबली मुख्तार अंसारी के चर्चित ऐंबुलेंस कांड में आरोप तय होने के बाद एंबुलेंस और गैंगस्टर मामले में ट्रायल की सुनवाई चल रही है। आज एंबुलेंस मामले में एसीजेएम कोर्ट–19 विपिन यादव के समाने बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश हुआ। वादी मुकदमा गवाह तत्कालीन एआरटीओ न्यायालय में हाजिर हुए, जिसके बाद जिरह शुरू हुई। कोर्ट मैं 5 घंटे तक सुनवाई चली। समय अभाव के चलते कोर्ट ने अगली तारीख 17 अगस्त तय की है।

दरअसल आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सुमन ने बताया कि एसीजेएम कोर्ट–19 विपिन यादव के वहां अदालत लगी। जिसमें सरकार बनाम डॉ. अलका राय की सुनवाई शुरू हुई। वादी मुकदमा तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह पेश हुए और जिरह शुरू हुई। जिरह लगभग 11 बजे से शुरू हुई और 4 बजे तक चली। समया अभाव के चलते अगली तारीख 17 अगस्त को तय की गई है। शोएब, मुजाहिद कोर्ट में पेश हुए बाकी अभियुक्तों की हाजिरी माफी दी गई वह स्वीकार हुई। बता दें कि कार्रवाई के दौरान मुख्तार अंसारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में उपस्थित रहा।

यह भी पढ़ें… मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले में हुई पेशी,26 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान मुख्तार अंसारी जेल से कोर्ट पर पेशी पर जाने के लिए एंबुलेंस का प्रयोग करता था। वह बाराबंकी के एआरटीओ कार्यालय में फर्जी कागजों पर मऊ की डॉ. अलका राय के नाम से पंजीकृत कराई गई थी। प्रकरण संज्ञान में आने पर एआरटीओ ने डॉ. अलका राय के खिलाफ केस दर्ज कराया था। विवेचना के दौरान पुलिस ने मुख्तार अंसारी समेत 13 आरोपियों को अभियुक्त बनाया गया है। अब दोनों एम्बुलेंस प्रकरण और गैंगेस्टर एक्ट में बाराबंकी की एसीजेएम 19 और एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख़्तार अंसारी और उसके 12 गुर्गों पर आरोप तय कर दिए हैं। अब दोनों मामलों में सुनवाई जारी है।

यह भी पढ़ें… हेटस्पीट के मामले में MP/MLA कोर्ट से माफिया मुख्तार के बेटे को मिली जमानत

About Post Author