Mayawati Birthday: बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन आज, मायावती कर सकती हैं बड़ा ऐलान

KNEWS DESK- बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का आज जन्मदिन है और आज का दिन वो पार्टी जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाएगी। बसपा सुप्रीमो जन्मदिन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। दफ्तर के बाहर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं और तैयारियां की जा रही हैं। इस बीच उम्मीद है कि बसपा सु्प्रीमो आज ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकती है।

इंडिया गठबंधन को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन के लिए पार्टी के लखनऊ दफ़्तर में तैयारियां की गई हैं। मायावती आज बीएसपी की ब्लू बुक, ‘मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ भाग-19 के हिंदी और अंग्रेजी संस्करण का विमोचन भी करेंगी। आज सुबह 11 बजे पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ़्रेंस बुलाई गई हैं, जिसमें बसपा सुप्रीमो किताब का विमोचन करेगी और इस पत्रकारों से बात भी करेंगी। सबकी नजर अब उनके अगले कदम पर टिकी हुई है। माना जा रहा है कि आज वो इंडिया गठबंधन को लेकर भी बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती इंडिया गठबंधन में शामिल होंगी या नहीं इसे लेकर अभी तक पार्टी की ओर से कोई ख़ास संकेत देखने को नहीं मिला है। क़यास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस नेता उनसे बात कर रहे हैं। आज कुछ कांग्रेसी नेता उनसे मिलने भी पहुँच सकते हैं हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है। दूसरी तरफ़ सपा का रुख भी नरम हो गया है। मायावती अगर इंडिया गठबंधन में आती हैं तो वो तीस सीटों पर दावेदारी ठोंक सकती हैं। अगर आज भी उनकी ओर से कोई संकेत नहीं मिलता तो उनकी इंडिया गठबंधन में आने की संभावनाएं मुश्किल हो जाएंगी।

केशव प्रसाद मौर्य ने दी बधाई

बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई है। उन्होंने पोस्ट के ज़रिए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, ‘बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मा. सुश्री मायावती जी, आपको जन्मदिन की ह‍ार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें.’

ये भी पढ़ें-   दृढ़ विश्वास से आगे बढ़ रही भारत की सनातन परंपरा- सीएम योगी

About Post Author