मन की बात भले ही कुछ महीनों के लिए बंद रही हो लेकिन सकारात्मक प्रभाव वाले काम निरंतर जारी रहे- पीएम मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मन की बात’ मासिक रेडियो प्रसारण रविवार यानी आज फिर से शुरू हुआ। इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बात की। प्रधानमंत्री ने कहा कि “कार्यक्रम भले ही कुछ महीनों के लिए बंद रहा हो, लेकिन सकारात्मक प्रभाव डालने वाले काम निरंतर जारी रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे यह देखकर भी बहुत खुशी हुई कि इन महीनों में आप में से लाखों लोगों ने संदेश भेजे। मन की बात कार्यक्रम भले ही कुछ महीनों के लिए बंद रहा हो, लेकिन मन की बात की भावना…देश, समाज के लिए किया गया काम, हर दिन किया गया अच्छा काम, निस्वार्थ भावना से किया गया काम, समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाला काम निरंतर जारी रहा।

पीएम मोदी ने कहा ने कहा कि चुनाव की खबरों के बीच, आपने ऐसी दिल को छू लेने वाली खबरें देखी होंगी,” प्रधानमंत्री मोदी का मासिक ‘मन की बात’ प्रसारण आखिरी बार 25 फरवरी को प्रसारित किया गया था और फिर लोकसभा चुनावों के लिए ब्रेक ले लिया गया था। कार्यक्रम के 110वें एपिसोड में, मोदी ने पहली बार मतदान करने वालों से चुनावों में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह किया था और कहा था कि उनका पहला वोट देश के लिए होना चाहिए। चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के दिशा-निर्देशों में सरकारों से कहा गया है कि वे सरकारी कार्यक्रमों या सार्वजनिक वित्त पोषित मंचों का उपयोग किसी ऐसी चीज के लिए न करें, जिससे सत्तारूढ़ पार्टी को प्रचार या राजनीतिक लाभ मिलता हो।

ये भी पढ़ें- चुनावों के दौरान लोगों ने हमारे संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था में अटूट आस्था दोहराई, मन की बात में बोले पीएम मोदी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.