मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट से फिर लगा झटका, 17 फरवरी तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

KNEWS DESK- राउज एवेन्यू कोर्ट से एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ा दी है।

26 फरवरी को हुई थी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को ‘घोटाले’ में उनकी कथित भूमिका के लिए सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। तब से वो हिरासत में हैं। ईडी ने तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ के बाद 9 मार्च को सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने 28 फरवरी को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब है कि इस मामले में विपक्षी दल भाजपा और दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के बीच जमकर सियासी बयानबाजी भी होती है।

चार अक्टूबर को हुई थी संजय सिंह की गिरफ्तारी

दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं। संजय सिंह को उत्पाद नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजय सिंह द्वारा दायर जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। मंगलवार को याचिका का विरोध करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था।

ये भी पढ़ें-  विक्की जैन ने मन्नारा चोपड़ा संग अपने रिश्ते पर किया रिएक्ट, कहा- ‘ऐसा लगा लेकिन पत्नी के सामने ये सब…’

About Post Author