मणिपुर हिंसा : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा- हम चर्चा के लिए तैयार हैं पता नहीं विपक्ष क्यों भाग रहा..

KNEWS DESK… संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है, इस सत्र के दौरान मणिपुर में हिंसा के मुद्दे पर सोमवार को संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम सदन में इस पर चर्चा के लिए तैयार हैं. पता नहीं विपक्ष इस पर चर्चा क्यों नहीं करना चाहता.

दरअसल आपको बता दें कि हंगामे के बीच अमित शाह ने आगे कहा कि मैं विपक्ष से अनुरोध करता हूं कि इस मुद्दे पर चर्चा होने दें. जरूरी है कि देश इस संवेदनशील मामले पर सच्चाई जाने. लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. संसद के मॉनसून सत्र के दौरान सोमवार को राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने मणिपुर पर पीएम मोदी के बयान की मांग करते हुए नारे लगाए. राज्यसभा सभापति ने आप सांसद संजय सिंह को मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया.  बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा था कि हमारी सरकार संसद में चर्चा के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें… दिल्ली सरकार के विज्ञापन बजट को देख भड़क उठे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस, दे डाली चेतावनी

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर कसा तंज

जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले पर राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम भी चर्चा के लिए तैयार हैं. इस मामले पर प्रधानमंत्री को अपनी बात रखनी चाहिए. अगर 140 करोड़ लोगों का नेता बाहर प्रेस से बात करता है और 140 करोड़ लोगों के प्रतिनिधि अंदर बैठे हैं तो आप  पहले अपना बयान अंदर दें. उसके बाद हम कोई फैसला लेंगे.’

आरक्षण की मांग को लेकर छीड़ी हिंसा 

गौरबतल हो कि 3 मई को आरक्षण की मांग को लेकर मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदायों के बीच जातीय हिंसा भड़क उठी. हिंसा में अब तक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले हफ्ते मणिपुर की महिलाओं की नग्न परेड का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद पूरे देश में गुस्सा फूट पड़ा.

यह भी पढ़ें… वृंदावन के प्रेमानंद महाराज हुए स्वर्गवासी ! आश्रम प्रबंधन ने जारी किया ये बयान

About Post Author