मणिपुर हिंसा: सीएम बीरेन सिंह ने इस्तीफे को लेकर दिया जवाब

KNEWS DESK… मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। लेकिन इस बीच सीएम एन बीरेन सिंह के इस्तीफे को लेकर बवाल शुरू हो गया है। आज यानी 30 जून  को बीरेन सिंह के समर्थक इंफाल में सीएम  आवास और गवर्नर हाउस के बाहर जमा हो गए। इस बीच सोशल मीडिया पर एक रिजाइन लेटर वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

दरअसल आपको बता दें कि इस बीच बीरेन सिंह ने ट्वीट किया कि इस महत्वपूर्ण समय में मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दूंगा। इससे पहले मणिपुर के स्थानीय लोगों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम नहीं चाहते कि सीएम इस्तीफा दें, उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए। वह हमारे लिए बहुत काम कर रहे हैं। हम सीएम का समर्थन कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि लोगों ने कहा कि हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब भारत सरकार और मणिपुर सरकार इस संघर्ष को लोकतांत्रिक तरीके से हल करेगी। ऐसे में अगर मणिपुर के सीएम इस्तीफा दे देंगे तो यहां के लोग कैसे रहेंगे। हमारा नेतृत्व कौन करेगा? मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदायों के बीच चल रहे जातीय संघर्ष के कारण अशांति पूरे प्रदेश में अशांति फैली हुई है। कुकी और नागा समुदाय के लोग मैतेई समुदाय को जनजाति में शामिल करने के हाई कोर्ट के आदेश का विरोध कर रहे हैं। मणिपुर में 3 मई के बाद से स्थिति बदत्तर बनीं हुई है। जारी हिंसा में अब तक 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। पूर्ण बहुमत की सरकार चला रही बीजेपी के सीएम को लेकर कहा जा रहा है कि वो अब अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

About Post Author