महाराष्ट्र: धारावी में मस्जिद के ‘अवैध’ हिस्से को गिराने की बीएमसी की योजना के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को किया गया तैनात

KNEWS DESK – मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती में शनिवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया जब सैकड़ों लोग एक मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को गिराने की बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए।

बीएमसी की कार्रवाई के दौरान तनाव का माहौल

आपको बता दें कि मुंबई के धारावी में महबूब-ए-सुबानिया मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए बीएमसी की कार्रवाई के दौरान तनाव का माहौल बन गया। मौके पर मौजूद मुस्लिम समुदाय ने बीएमसी के इस कदम का विरोध करते हुए सड़कें जाम कर दीं। जिससे अभी भी धारावी में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है अधिकारी ने बताया कि इलाके में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

सैकड़ों लोग धारावी थाने के बाहर इकट्ठा

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जी-उत्तर प्रशासनिक वार्ड से बीएमसी अधिकारियों का एक दल सुबह करीब नौ बजे धारावी के 90 फुट रोड पर बनी महबूब-ए-सुब्हानी मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को गिराने के लिए पहुंचा था। वहां जल्द ही बड़ी संख्या में वहां रहने वाले लोग जमा हो गए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को उस गली में जाने से रोक दिया जहां मस्जिद स्थित है।”

उन्होंने कहा, ”इसके बाद सैकड़ों लोग धारावी थाने के बाहर इकट्ठा हो गए और नगर निगम के कदम का विरोध करने के लिए सड़क पर बैठ गए।”

अधिकारी ने बताया कि इलाके में भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और हालात काबू में है। उन्होंने बताया कि मस्जिद का प्रतिनिधिमंडल, बीएमसी अधिकारी और धारावी पुलिस इस मुद्दे को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे हैं। घनी आबादी वाले धारावी को एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.