Maharashtra Assembly Elections: शिवसेना ने 45 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, सीएम एकनाथ शिंदे कोपड़ी पाचपाखाडी से लड़ेंगे चुनाव

KNEWS DESK – शिंदे गुट की शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार की देर रात 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कोपड़ी पाचपाखाडी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मंत्री उदय सामंत को रत्नागिरी से टिकट दिया गया है।

सूची में कुल 45 कैंडिडेट के नाम शामिल

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में कुल 45 कैंडिडेट के नाम शामिल हैं। यह महायुति के खेमे से जारी की गई दूसरी सूची है, जबकि इससे पहले बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने जलगांव ग्रामीण, सावंतवाड़ी, सिल्लोड और पाटन से क्रमश: गुलाबराव पाटिल, दीपक केसरकर, अब्दुल सत्तार और शंभुराज देसाई को मैदान में उतारा है। जबकि दादा भुसे नासिक जिले के मालेगांव आउटर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। मंत्री उदय सामंत रत्नागिरी और तानाजी सावंत को परांदा से मैदान में उतारा गया है।

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना शिंदे गुट ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली  लिस्ट, CM एकनाथ कोपरी पाचपाखाडी से लड़ेंगे चुनाव | Shiv Sena Shinde group  first list of ...
वहीं माहिम सीट से शिवसेना ने सदानंद शंकर सरवणकर को उम्मीदवार बनाया गया है।इस सीट पर उनका मुकाबला महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे से होगा। पार्टी ने कई नेताओं के रिश्तेदारों को भी मैदान में उतारा है। 20 अक्टूबर को बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 79 मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट मिला। सभी 10 मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर भी चुनाव लड़ेंगे। डिप्टी सीेम देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम से, महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले कामठी से लड़ेंगे।

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को वोटिंग और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को 2024 को खत्म हो रहा है। महाराष्ट्र में महायुति यानी शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी अजित पवार गुट की सरकार है। एंटी इनकम्बेंसी और छह बड़ी पार्टियों के बीच बंटने वाले वोट को साधना पार्टी के लिए बड़ी चुनौती होगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.