मध्यप्रदेश: कटनी में नवरात्रि के दौरान मांस-मछली बिक्री के खिलाफ प्रदर्शन, प्रशासन ने की कार्रवाई

KNEWS DESK-  कटनी की हिंदू बस्ती में खुले में मांस और मछली बेचने के खिलाफ लोगों ने धरना प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नवरात्रि पर्व चल रहा है और इस दौरान माताएं, बहनें और बच्चे मंदिर जाते हैं, लेकिन रास्ते में बिकने वाले मांस-मछली की दुर्गंध से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इस मामले को लेकर पहले भी स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। इस असंतोष के चलते रविवार को बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और मांस-मछली की दुकानें हटाने की मांग की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पहले ही खुले में मांस-मछली बेचने पर सख्त निर्देश जारी किए थे, जिसमें स्पष्ट कहा गया था कि इसे सार्वजनिक स्थानों पर नहीं बेचा जाना चाहिए। लेकिन कटनी के तिलक कॉलेज मोड़ पर नियमों का उल्लंघन जारी रहा, जिससे स्थानीय निवासियों में आक्रोश बढ़ गया।

मामले की जानकारी मिलने पर एनकेजे थाना प्रभारी नीरज दुबे मौके पर पहुंचे और धरना खत्म करवाया। उन्होंने आश्वासन दिया कि नवरात्रि के दौरान सभी मांस-मीट की दुकानें बंद कराई जाएंगी। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि नवरात्रि के बाद सभी दुकानदारों को नियमों के अनुसार ही दुकानें खोलने को कहा जाएगा। उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह घटनाक्रम स्थानीय समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण विषय बन गया है, जहां धार्मिक आस्थाओं और सामाजिक मान्यताओं का ध्यान रखते हुए प्रशासन ने त्वरित कदम उठाए हैं। आने वाले समय में इस मुद्दे पर प्रशासन की नीतियों और स्थानीय निवासियों की अपेक्षाओं के बीच संतुलन बनाए रखना चुनौतीपूर्ण होगा।

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN T20 Series: आज से भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज, जानें क्या है इंडिया की प्लेइंग इलेवन

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.