मध्यप्रदेश: CM मोहन यादव ने महंगाई भत्ते में 50% की वृद्धि की घोषणा की, 10 माह का एरियर भी होगा शामिल

KNEWS DESK-  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दीपावली और स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात दी है। उन्होंने घोषणा की कि राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते की दर में बढ़ोतरी का फैसला किया है, जो जनवरी 2024 से 50% की दर से लागू होगी। इसके साथ ही, पिछले 10 महीनों का एरियर भी भुगतान किया जाएगा।

जनवरी 2024 से लागू होगा नया महंगाई भत्ता

मुख्यमंत्री ने बताया कि मार्च 2024 में वित्त विभाग ने डीए में 46% की वृद्धि स्वीकृत की थी, जो 1 जुलाई 2023 से प्रभावी थी। अब इसे बढ़ाकर 50% कर दिया गया है, जिससे सभी शासकीय सेवकों को नए साल की शुरुआत से लाभ होगा। मुख्यमंत्री ने कहा, “हम इसे 1 जनवरी 2024 से लागू करेंगे ताकि कर्मचारियों को दीपावली के अवसर पर एक विशेष उपहार मिल सके।”

कर्मचारियों के प्रति सरकार की जिम्मेदारी

सीएम यादव ने यह भी कहा कि यह केवल भत्ता नहीं है, बल्कि प्रदेश के प्रति सेवा का भाव रखने वाले सभी कर्मचारियों के प्रति सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और लगन की सराहना करते हुए कहा, “आपके समर्पण और सकारात्मक सोच से पूरे देश में एक विशेष पहचान बनी है।”

दीपावली के मौके पर सुरक्षा और खुशहाली की अपील

इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने सभी से अपील की कि दीपावली के दौरान न केवल अपनी, बल्कि अपने आसपास के लोगों की सुरक्षा और खुशहाली का ध्यान रखें। उन्होंने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा, “इस पर्व पर सबसे गरीब व्यक्ति के चेहरे पर भी खुशी आनी चाहिए।” मुख्यमंत्री की इस घोषणा से प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर है, और यह उम्मीद की जा रही है कि दीपावली के इस अवसर पर यह भत्ता उनके लिए एक विशेष उपहार साबित होगा।

ये भी पढ़ें-  पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताई, कहा- फुल टाइम प्रधान मिले

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.