मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र आज से शुरू, शुरुआती दो दिनों तक नव निर्वाचित विधायकों को दिलाई जाएंगी शपथ

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो गया है। ये सत्र चार दिन तक चलेगा। शुरूआती दो दिनों की बात करें तो शुरूआत के दो दिन तक नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएंगी। प्रोटेम स्पीकर नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शामिल रहेंगे, जबकि कमलनाथ उपस्थित नहीं रहेंगे।

विधानसभा में बनाई गई बैठक व्यवस्था के अनुसार पहले नंबर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बैठेंगे, दूसरे नंबर पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, तीसरे पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, जबकि चौथ नंबर की सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैठेंगे। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिघांर 117 और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 118वें नंबर की सीट पर बैठेंगे।

संसद की घटना के बाद विधानसभा अलर्ट

संसद में हुई घटना के बाद से मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय अलर्ट मोड पर है। आज से शुरू हो रहे चार दिवसीय विधानसभा सत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परिसर में सीमित संख्या में ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। साथ ही आगंतुकों को कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना होगा. विधानसभा सचिवालय ने निर्णय लिया है कि विधायक की अनुशंसा पर सिर्फ एक व्यक्ति को ही परिसर में प्रवेश मिलेगा।

विधानसभा सचिव एपी सिंह के अनुसार विधानसभा सचिवालय से आगंतुकों के प्रवेश पत्र बनाए गए हैं। आगंतुकों को अपने साथ अपना परिचय पत्र भी लाना अनिवार्य होगा। इसमें आधार कार्ड, वोटर कार्ड या फिर अन्य परिचय पत्र हो सकता है। प्रवेश पत्र के साथ परिचय पत्र भी दिखाना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें-    स्वास्थ्य कौशल विकास केंद्रों के अधिकतम उपयोग के लिए पैनल के गठन का दिया गया आदेश

About Post Author