UP by-election: करहल सीट पर BJP का बड़ा दांव, भाजपा ने सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के बहनोई अनुजेश यादव को बनाया उम्मीदवार

KNEWS DESK – भाजपा ने यूपी उपचुनाव के लिए करहल सीट से अनुजेश यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। यह सीट सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के बहनोई अनुजेश यादव के लिए विशेष महत्व रखती है, क्योंकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहले इस सीट पर विधायक के रूप में कार्य किया था। सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी, और अब यहां उपचुनाव हो रहे हैं।

अनुजेश यादव का राजनीतिक सफर

आपको बता दें कि अनुजेश यादव मुलायम सिंह यादव के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वे मुलायम सिंह के भाई अभयराम यादव की बेटी संध्या यादव के पति हैं। संध्या, आजमगढ़ से सांसद धर्मेंद्र यादव की सगी बहन हैं, और मुलायम परिवार की पहली बेटी भी हैं। संध्या यादव मैनपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

हालांकि, अनुजेश और संध्या को सपा से निकाला गया था, जिसके बाद दोनों ने भाजपा का दामन थाम लिया। अनुजेश का परिवार राजनीति में सक्रिय रहा है; उनकी मां उर्मिला देवी मैनपुरी की घिरोर सीट से सपा की विधायक रह चुकी हैं।

यूपी उपचुनाव: सपा के गढ़ में BJP का बड़ा दांव, करहल से अखिलेश यादव के बहनोई को बनाया प्रत्याशी - Amrit Vichar

करहल में मुकाबला

अनुजेश यादव को भाजपा द्वारा टिकट देने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। वहीं, सपा ने इस सीट से तेज प्रताप सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है। यह मुकाबला सैफई परिवार और उनके रिश्तेदारों के बीच होगा, जो कि इस चुनाव को और भी दिलचस्प बनाता है।

यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होना है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि अनुजेश यादव इस चुनावी दौड़ में कैसे प्रदर्शन करते हैं। भाजपा ने अनुजेश को करहल से उतारकर बड़ा दांव खेला है, जिससे सियासी समीकरणों में बदलाव आ सकता है।

भाजपा के अन्य उम्मीदवार

भाजपा ने करहल के अलावा अन्य सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा की है जिसमें कुदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर से सुरेंद्र दिलेर, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद, मझवां से सुचिस्मिता मौर्या।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.