रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास तेज धमाका, इलाके में हड़कंप, एफएसएल टीम ने एकत्र किए नमूने

KNEWS DESK-  आज यानी 20 अक्टूबर को रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में एक तेज धमाके की आवाज सुनाई दी, जो सीआरपीएफ स्कूल की दीवार से आई। धमाके के बाद धुएं का गुबार उठता देखा गया, जिससे आसपास के लोग घबरा गए। दिल्ली पुलिस ने घटनास्थल पर जांच के लिए एक्सपर्ट्स को बुलाया, और एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) टीम ने नमूने एकत्र किए।

घटना की जानकारी

डीसीपी रोहिणी अमित गोयल ने बताया कि धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए विशेषज्ञ टीम को बुलाया गया है। उन्होंने कहा, “यह स्पष्ट नहीं है कि धमाका किस प्रकार का था और इसका स्रोत क्या है।” मौके पर क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीमें भी पहुंच गईं हैं। फायर ब्रिगेड को सुबह 7:50 बजे इस मामले की जानकारी दी गई, जिसके बाद दो दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

घटनास्थल का निरीक्षण

पुलिस ने बताया कि सुबह 7:47 बजे एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें धमाके की सूचना दी गई थी। पुलिस और दमकल विभाग ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। धमाके से स्कूल की दीवार में क्षति आई है, और पास की दुकानों तथा खड़ी कारों के शीशे भी टूट गए हैं। हालांकि, किसी प्रकार के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। घटनास्थल को घेराबंदी कर दिया गया है, और बम निरोधक दस्ता भी जांच कर रहा है।

स्थानीय निवासियों की प्रतिक्रिया

धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए। एक स्थानीय निवासी ने कहा, “हमें लगा कि पास में एक एलपीजी सिलेंडर फट गया है। हमने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया।” वहीं, पास में रहने वाले राकेश गुप्ता ने कहा, “हम बहुत भ्रमित हैं। पुलिस टीमें जांच कर रही हैं।”

धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं, और अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी क्लिप लीक न हो। इलाके में अब भी सुरक्षा उपायों को बढ़ाया गया है और पुलिस जांच जारी रखे हुए है। इस घटना ने इलाके में चिंता का माहौल बना दिया है, और लोग अब भी स्थिति की जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  बगावत से बचने के लिए महायुति की नई रणनीति, कैंडिडेट लिस्ट जारी करने पर सामने आया बड़ा अपडेट

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.